Wednesday, Oct 20, 2021
-->
bjp president nadda arrives in lucknow on a two-day visit to uttar pradesh rkdsnt

उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे भाजपा अध्यक्ष नड्डा

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की संगठन संबंधी गतिविधियों का जायजा लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा अपने दो दिवसीय राज्य दौरे पर बृहस्पतिवार शाम राजधानी लखनऊ पहुंचे। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि नड्डा को दोपहर डेढ़ बजे लखनऊ पहुंचना था लेकिन दिल्ली में कुछ अन्य व्यस्तताओं की वजह से वह शाम को पहुंचे। लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की। इस दौरान उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। 

किसान संगठनों ने 11वें दौर की वार्ता से पहले खारिज किए मोदी सरकार के प्रस्ताव

नड्डा के स्वागत में हवाई अड्डे से लेकर भाजपा कार्यालय तक मुख्य मार्ग के दोनों ओर अनेक होॢडंग और पार्टी के झंडे लगाए गए थे थे और जगह-जगह पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का बेहद गर्मजोशी से स्वागत किया। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा पहली बार लखनऊ आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नड्डा अपने इस दौरे के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं, मंत्रियों तथा अन्य पदाधिकारियों से मंत्रणा करेंगे। 

राम मंदिर के लिए चंदा न देने पर दी गैर हाजिर करने की धमकी : सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि नड्डा का यह दौरा पार्टी संगठन को और सक्रिय करेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने इस दौरे पर बूथ कार्यकर्ताओं, सोशल मीडिया शाखा, प्रदेश पार्टी पदाधिकारियों, मंत्रियों तथा प्रबुद्ध वर्ग के लोगों के साथ बैठक करेंगे। नड्डा का यह दौरा प्रदेश की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट के निकट भविष्य में विस्तार की अटकलों के मद्देनजर भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने कहा कि नड्डा बृहस्पतिवार शाम प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों एवं क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ मंत्रणा करेंगे। 

वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के खिलाफ याचिका पर केंद्र और अन्य को SC का नोटिस

उन्होंने बताया कि इसके बाद वह प्रदेश की भाजपा सरकार के मंत्रियों के साथ प्रदेश भाजपा कार्यालय में ही बैठक करेंगे। उन्होंने बताया कि रात नौ बजे वह प्रदेश भाजपा कार्यालय में ही पार्टी की कोर कमिटी की बैठक करेंगे। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को नड्डा चिनहट ग्रामीण की मंडल बैठक करेंगे उसके बाद लखनऊ महानगर एवं जिला बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 

शिवसेना की भाजपा को चुनौती- कहा, अर्नब के खिलाफ केस दर्ज करा कर दिखाएं ‘मर्दानगी’

साथ ही वह लखनऊ में अवध एवं कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों के साथ बैठक करने के अलावा अवध क्षेत्र के भाजपा सांसदों एवं विधायकों के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने बताया कि शाम को वह सोशल मीडिया वालंटियर्स को संबोधित करेंगे। उसके बाद वह लखनऊ के इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

विधान परिषद चुनावों के परिणाम घोषित, पूर्व IAS ऑफिसर अरविंद शर्मा भी निर्वाचित

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.