Monday, Apr 12, 2021
-->
bjp rajya sabha subramanian swamy criticized gautam adani banks npa rkdsnt

BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बैंकों के NPA को लेकर अदानी पर किया कटाक्ष

  • Updated on 1/15/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इन दिनों केंद्र की मोदी सरकार और उनकी नीतियों की जमकर आलोचना कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने देश के बड़े उद्योगपति गौतम अदानी पर करारा हमला बोला है। 

पूर्वी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम ‘कंगाल’ हो गए हैं, कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दे सकते : सिसोदिया

सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से हटे भूपिन्दर मान, योगेंद्र यादव बोले- पहला विकेट गिरा!

सुब्रमण्यम स्वामी ने बैंकों के एनपीए और अदानी की देन-दारी को लेकर सवाल खड़े किेए हैं। खास बात यह है कि उन्होंने अदानी पर करार कटाक्ष भी किया है कि वह तमाम बैंकों को अपनी दौलत से खरीदने की भी क्षमता रखते हैं, लेकिन बैंकों की रकम लौटाने की कोशिश में नहीं हैं। 

किसान संगठनों ने मान के फैसले का किया स्वागत, लेकिन कहा- कमेटी को नहीं करेंगे स्वीकार

भाजपा के वरिष्ठ नेता अपने ट्वीट में लिखते हैं, 'ट्रेपेज आर्टिस्ट अदानी पर बैंकों का एनपीए के रूप में 4.5 लाख करोड़ है। अगर मैं गलत हूं तो मेरी गलती सुधारें। फिर भी 2016 से हर दो साल में उनकी संपत्ति दोगुनी हो रही है। फिर वह क्यों बैंकों को रकम नहीं चुकाते हैं? हो सकता है कि उन्होंने जो 6 हवाई अड्डों खरीदे हैं, जल्द ही वह जो रकम रखते हैं, उससे सभी बैंकों को भी खरीद लेंगे।'

किसान आंदोलन के बीच दुष्यंत दवे का सुप्रीम कोर्ट बार काउंसिल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर अदानी और अंबानी की कंपनियां सोशल मीडिया में ट्रोल हो रही हैं। दोनों ने ही मीडिया में अपनी सफाई भी दी है। लेकिन, जिस तरह से देश के बैंकों का एनपीए लगातार बढ़ता जा रहा है, वह देश के लिए बड़े आर्थिक संकट की ओर इशारा कर रहा है। सरकार एनपीेए की मार झेल रहे बैंकों को विलय के जरिए ठीक करने की कोशिश में जुटी है, लेकिन विपक्ष सरकार की नीयत पर सवाल उठा रहा है। 

कृषि कानूनों से जुड़ी कमेटी को लेकर शरद पवार ने अपना रुख किया साफ

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.