bjp-released-26th-list-of-candidates-kirron-kher-sunny-deol-gets-chance-in-elections-2019

#BJP ने जारी की प्रत्याशियों की नई लिस्ट, किरण खेर, सनी देओल को मौका

  • Updated on 4/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार देर शाम पंजाब की दो एवं चंडीगढ़ की एक सीट पर प्रत्याशी उतार दिए। भाजपा ने फिल्म अभिनेता के बाद सांसद बने विनोद खन्ना की परंपरागत सीट गुरदासपुर पर फिल्म अभिनेता सनी देओल को मैदान में उतारा है। सनी देओल मंगलवार को दोपहर ही भाजपा में शामिल हुए थे। शाम हो उनको टिकट भी थमा दिया गया। उनका मुकाबला कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं वर्तमान सांसद सुनील जाखड़ से होगा। 

ममता का आरोप- BJP नेताओं के अनुकूल बनाया गया लोकसभा चुनाव कार्यक्रम 

सुनील जाखड़ मौजूदा सांसद हैं और कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम जाखड़ के बेटे हैं। इसके अलावा भाजपा ने अपने केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला का होशियारपुर (सुरक्षित) से टिकट काट दिया है। उनकी जगह पार्टी ने सोमप्रकाश को मैदान में उतारा है। सांपला को भाजपा हाईकमान पसंद नहीं करता था, यही कारण है कि उनको दोबारा टिकट नहीं दिया। 

CJI गोगोई का खुद के मामले में सुनवाई करना कानूनन गलत : संतोष हेगड़े

भाजपा की यह 26वीं लिस्ट है। इस लिस्ट में चंडीगढ़ की एक मात्र लोकसभा सीट पर किरण खेर को उतारा है। किरण खेर वर्तमान में भी चंडीगढ़ से सांसद हैं। यहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल मैदान में हैं। 

नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार प्रियंका गांधी! स्मृति पर कसा तंज

बता दें कि मंगलवार को दोपहर भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में सनी देओल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। पीयूष गोयल ने सनी देओल को बीजेपी की सदस्यता दिलाई। दो दिन पहले ही भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह और सनी देओल के बीच महाराष्ट्र के पूणे में मुलाकात हुई थी, जिसके बाद जोर पकड़ लिया था कि सनी देओल भाजपा में शामिल होने वाले हैं।

शरद पवार को भी सता रही है EVMs से छेड़छाड़ की आशंका

 

 

बता दें कि पार्टी ने आज ही सनी देओल को पार्टी की सदस्यता दी है। एक तरह से भाजपा ने धमेंद्र परिवार के एक और मेंबर को चुनाव में उतार दिया है। धमेंद्र की पत्नी हेमा मालिनी मथुरा से चुनाव लड़ रही हैं। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.