Saturday, Dec 07, 2019
bjp released fourth list candidates for jharkhand assembly elections distance grow with ajsu

झारखंड चुनाव : #BJP ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, आजसू से बढ़ी तल्खी

  • Updated on 11/16/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी जिसमें उसने जुगसलाई, जगन्नाथपुर एवं तमाड़ से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने अपनी चैथी सूची में जुगसलाई सीट से मोतीराम बाउड़ी को मैदान में उतारा है जहां से राज्य के जलसंसाधन मंत्री और आजसू के विधायक रामचंद्र सहिस चुनाव मैदान में हैं। 

NCP बोली- सत्ता से दूर #BJP को सता रहा है दलबदलू विधायकों के पलटने का डर

ज्ञातव्य है कि दो दिनों पूर्व ही आजसू ने राज्य के भाजपा के कोटे के खेल एवं संस्कृति मंत्री अमर कुमार बाउड़ी के खिलाफ चंदनक्यारी से अपना उम्मीदवार उतार कर भाजपा को चुनौती दी थी जिसका जवाब आज भाजपा ने अपनी चौथी सूची से दिया। भाजपा ने जगन्नथपुर सीट से सुधीर सुंडी और तमाड़ से रीता देवी मुंडा को उम्मीदवार बनाया है। 

महाभियोग सुनवाई से बौखलाए ट्रम्प, बोले- अमेरिकी इतिहास में ऐसे दोहरे मापदंड नहीं देखे

चौथी सूची के साथ भाजपा ने अब तक 81 विधानसभा सीटों में से 71 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये हैं। आज भी वरिष्ठ नेता सरयू राय का नाम इस सूची में नदारद रहा। चौथी सूची में भी राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता और मंत्री सरयू राय का नाम नहीं शामिल किया गया है जिससे प्रतीत होता है कि सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले राय को किनारा करने की कोशिशें अब भी जारी है। 

बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी से पहले अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

वर्तमान में आजसू का भाजपा के साथ गठबंधन टूटता नजर आ रहा है क्योंकि दोनों पार्टियां अपने-अपने रुख पर अड़ी हुई हैं और दोनों ने ही एक-दूसरे के शीर्ष नेताओं के खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े कर दिये हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम माथुर ने दोहराया है कि भाजपा ने आजसू के लिए नौ सीटें छोड़ रखी हैं और अब उन्हें तय करना है कि वह इस समझौते के लिए तैयार हैं कि नहीं? 

राफेल मामले में CBI को दर्ज करनी चाहिए FIR, वर्ना हम जाएंगे.... : भूषण, शौरी

2014 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने आजसू को समझौते के तहत आठ सीटें दी थीं जिसमें से उसने पांच सीटें जीती थीं। आजसू ने 19 उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिये हैं जिनमें 15 उम्मीदवार भाजपा के उम्मीदवारों खिलाफ हैं। 

अनिल अंबानी ने कर्ज में डूबी रिलायंस कम्युनिकेशंस के निदेशक पद से दिया इस्तीफा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.