Tuesday, Aug 03, 2021
-->
bjp-released-list-of-candidates-for-assam-cm-sarbananda-name-also-released-albsnt

BJP ने असम के लिये जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, सीएम सर्वानंद समेत प्रमुख नेताओं के नाम जारी

  • Updated on 3/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। असम में 3 चरणों में विधानसभा चुनाव होने है। जिसके लिये आज बीजेपी ने 70 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इस घोषणा में राज्य से सीएम सर्वानंद सोनोवाल के भी सीट की घोषणा की गई है। वे माजुली सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं राज्य के वित्त मंत्री हेमंत बिस्व सरमा जालुकबरी सीट से अपना भाग्य आजमायेंगे। इस बाबत आज पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करने जानकारी दी है। 

TMC ने प. बंगाल प्रभारी चुनाव उपायुक्त सुदीप जैन पर उठाए सवाल, EC ने रुख किया साफ 

बता दें कि भगवा दल ने तीन मुस्लिम उम्मीदवारों की घोषणा भी की है।  इसके अलावा रंजीत कुमार दास को पाटाछारकुछी से और धोकिआजुली से अशोक सिंघल को टिकट दिया गया है। रूपोहिहाट से नाजीर हुसैन को,सोनाई सीट से अमिनुल हक लश्कर को और लाहरीघाट से कादिरू जजमान जिन्नाह को टिकट दिया है। 

सुब्रमण्यन स्वामी ने श्रीधरन की उम्र को लेकर उठाए सवाल, आडवाणी-जोशी को किया याद

मालूम हो कि असम में 27 मार्च से लेकर 6 मार्च तक तीन चरणों में मतदान होगा। असम विधानसभा के 126 सीटों के लिये सत्ताधारी बीजेपी और दूसरी तरफ कांग्रेस के बीच लड़ाई है। जहां एक तरफ बीजेपी अपने सहयोगी असम गण परिषद (अगप) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के साथ चुनाव लड़ रही है। तो दूसरी तरफ कांग्रेस,  बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट,एआईयूडीएफ के साथ मैदान में है।   

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.