Monday, May 17, 2021
-->
bjp-releases-fifth-list-of-candidates-for-the-upcoming-lok-sabha-elections

BJP की 5वीं लिस्ट जारी, गुजरात- हिमाचल- झारखंड सांसदों के कटे टिकट

  • Updated on 3/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 48 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। बीजेपी कुल 286 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। इसमें गोवा, मध्य प्रदेश, झारखंड, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक की सीटों पर टिकट दिए गए हैं।

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं सूची- दिग्विजय सिंह, राशिद अल्वी और हरीश रावत को टिकट

बीजेपी अब तक 286 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। बीजेपी ने पांचवीं लिस्ट में मध्य प्रदेश के ज्यादातर सांसदों को फिर से टिकट दिया हैं। वहीं गुजरात, हिमाचल और झारखंड में बड़े पैमाने पर मौजूदा सांसदों के टिकट काटे गए हैं।

चौथी लिस्ट

इससे पहले बीजेपी ने आज अपनी चौथी लिस्ट में तेलंगाना के 6, उत्तर प्रदेश के 3 और केरल-पश्चिम बंगाल के एक-एक उम्मीदवार सहित 11 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। बीजेपी ने यूपी की कैराना से प्रदीप चौधरी, बुलंदशहर से भोला सिंह और नगीना से डॉ यशवंत के नाम शामिल किया। वहीं, पश्चिमी बंगाल के जंगीपुर से मुस्लिम महिला मफूजा खातून को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

मिशन 2019 के लिए BJP आज से देशभर में करेगी चुनावी शंखनाद

तीसरी लिस्ट में सम्बित पात्रा को पुरी से मिला टिकट

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार देर रात अपने 36 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। इस सूची में आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं जहां 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा। सूची में महाराष्ट्र के लिए छह और ओडिशा के लिए पांच उम्मीदवारों के नाम भी शमिल है।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.