Wednesday, Feb 19, 2020
bjp releases list of party star campaigners for delhi elections 2020

दिल्ली चुनाव: BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 'निरहुआ' भी शामिल

  • Updated on 1/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) जीतने की तैयारियों में जुटी बीजेपी (BJP) ने अपने स्टार प्रचारकों (star campaigners) की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में हेमा मालिनी, सनी देओल, हंस राज हंस, गौतम गंभीर, रवि किशन और दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल (JP Nadda) हैं।

दिल्ली चुनाव: जीत सुनिश्चित करने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने संभाली कमान

बीजेपी के ये दिग्गज भी करेंगे प्रचार
दिल्ली में बीजेपी को जिताने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गड़करी, प्रकाश जावड़ेकर, बीएल संतोश, थावर चंद गहलोत, नित्यानंद राय, हरदीप पुरी, स्मृति इरानी, योगी आदित्यनाथ, मनोहर लाल खट्टर, त्रिवेंद्र सिंह रावत, रमेश पोखरियाल निशंक, जयराम ठाकुर, शिवराज सिंह चौहान, सोम प्रकाश, गजेंद्र सिंह शेखावत, धर्मेंद्र प्रधान, अर्जुन मुंडा, मुखतार अब्बास नकवी, अनुराग ठाकुर, श्याम जाजू, तरुण चुघ, मनोज तिवारी, हर्षवर्धन, विजय गोयल, रमेश बिधूड़ी, परवेश साहिब सिंह, मीनाक्षी लेखी, दुष्यंत कुमार गौतम, सिद्धार्थन रैली करेंगी।

बता दें कि चुनाव के लिए प्रत्याशियों का नाम घोषित करने के बाद अब पार्टी किस तरह की रणनीति अपनाएगी और विपक्ष को पटखनी देगी, इन बातों को लेकर मंगलवार को अचानक ही पार्टी आला कमान ने प्रदेश बीजेपी कार्यालय में दस्तक दी 

दिल्ली चुनाव: उम्मीदवारों को केजरीवाल ने कहा फैमिली, तो भड़क गए कुमार विश्वास

रणनीतिक बैठक में इन नेताओं ने लिया भाग
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व अध्यक्ष व गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तथा संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी व प्रदेश के कई अन्य पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति को लेकर करीब 35 मिनट तक बंद कमरे में चर्चा भी की। बताया जाता है कि बैठक में सभी के साथ चुनाव की तैयारियों और रणनीतियों पर चर्चा के अलावा विपक्ष के ठोस स्थान पर भी समीक्षा की गई।

दिल्ली चुनाव: सपना चौधरी को नहीं मिला टिकट, करेंगी BJP का प्रचार

विधानसभा की 70 में से 67 सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा
बता दें कि बीजेपी दिल्ली विधानसभा की 70 में से 67 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  उसने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगी दलों जनता दल (यूनाइटेड) के लिए दो सीट और लोक जनशक्ति पार्टी के लिए एक सीट छोड़ी है। भाजपा ने उन चार सीटों पर भी अपने प्रत्याशी उतारे हैं जिस पर पारंपरिक रूप से उसकी पुरानी सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) जीत दर्ज कराती रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.