Thursday, Mar 21, 2019

भाजपा ने विधायकों पर डाली जीत की जिम्मेदारी, हर संभव मदद करने का जारी हुआ निर्देश

  • Updated on 3/14/2019

देहरादून/ब्यूरो। मोर्चे, प्रकोष्ठों एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को चुनावी जिम्मेदारी सौंपने के बाद अब भाजपा ने अपने विधायकों को मैदान में उतार दिया है। प्रदेश नेतृत्व ने न केवल उनसे अपने-अपने क्षेत्र में भाजपा को बढ़त दिलाने की अपेक्षा की बल्कि चुनाव के लिए आर्थिक सहयोग का भी निर्देश दिया है।

वीरवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक हुई। इसमें अधिकांश विधायक मौजूद रहे। बैठक में सभी पांच सीटें जीतने का संकल्प लिया गया। बैठक में विधायकों को बताया गया कि उन्हें अपने-अपने क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में प्रचार प्रसार करना है। प्रचार में किन-किन मुददों को उठाना है यह भी उन्हें समझाया गया। इतना ही नहीं भाजपा विधायकों से यह भी पूछा गया कि पोलिंग के दौरान या चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व में उन्हें किस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा। 

ऐसी समस्याओं के समाधन को लेकर भी रणनीति बनाने का आश्वासन दिया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह ने विधायकों से कहा कि केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा कराये गये विकास कार्यों के संबंध में जल्द ही उन्हें एक नोट्स उपलब्ध कराया जाएगा। प्रचार के दौरान उन्हीं मुद्दों पर फोकस करना है। बैठक में सभी विधायकों से आर्थिक सहयोग की भी अपेक्षा की गई। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि भाजपा में विधायक सबसे बड़े कार्यकर्ता होते हैं। 

इस बार वे अपने-अपने क्षेत्र के प्रभारी होंगे। विधानसभाक्षेत्र में रहने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और मदतादाओं के बीच समन्वय बनाने का काम विधायकों का भी  होगा। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, प्रदेश लोकसभा चुनवा प्रभारी थावरचंद गहलौत और अधिकांश मंत्री भी शामिल हुए।

फूटेगा नाकामी का ठीकरा
भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि इस बार जीत की पूरी जिम्मेदारी विधायकों की होगी। यदि इस बार किसी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी को कम वोट मिलता है तो इसे संबंधित विधायक का नाकामी मानी जाएगी। नगर निकाय चुनाव में ऐसे कई विधानसभा क्षेत्र रहे जिसमें भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा। लोकसभा चुनाव में यदि इस घटना की पुनरावृत्ति होती है तो इसका खामियाजा विधायकों को भुगतना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.