Saturday, Jan 25, 2020
bjp ruled indore posters against smart city project traders says our mistake kamal ka phool

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के खिलाफ बाजार में लगे 'हमारी भूल, कमल का फूल' के पोस्टर

  • Updated on 7/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र की स्मार्ट सिटी परियोजना के विरोध में यहां एक पारंपरिक कपड़ा बाजार के कारोबारियों ने मंगलवार को अपनी दुकानों के बाहर 'हमारी भूल, कमल का फूल' के पोस्टर लगाये। परियोजना के तहत इस बाजार की सड़क चौड़ी करने के लिये भाजपा शासित इंदौर नगर निगम कई बाधक निर्माणों को तोडऩे की तैयारी कर रहा है। 

उन्नाव कांड की पीड़िता की कार की टक्कर को यूपी पुलिस ने बताया हादसा, विपक्ष नाराज

सीतलामाता कपड़ा बाजार व्यापारी संघ के सचिव पप्पू सिकची ने बताया, 'हम शहर की महापौर व क्षेत्रीय भाजपा विधायक मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ से लेकर नगर निगम के आला अफसरों तक से निवेदन कर चुके हैं कि स्मार्ट सिटी परियोजना के नाम पर हमारे पारंपरिक बाजार में तोडफ़ोड़ न मचायी जाये। लेकिन हमारी कहीं सुनवाई नहीं हुई है।'

अब्दुल्ला ने मोदी से मुलाकात का मांगा वक्त, जम्मू कश्मीर के हालात से कराएंगे अवगत

उन्होंने कहा, 'विरोध प्रदर्शन के अलावा हमारे पास कोई चारा नहीं है। इसलिये हमारे बाजार की करीब 100 दुकानों पर हमारी भूल, कमल का फूल के पोस्टर लगाये गये हैं।' सिकची ने कहा, 'अगर सड़क चौड़ी करने के नाम पर सीतलामाता बाजार की दुकानों को तोड़ा गया, तो करीब 400 दुकानदार बर्बाद हो जायेंगे। अगर स्मार्ट सिटी बनायी ही जानी है, तो इसे शहर के बाहर विकसित किया जाये। स्मार्ट सिटी परियोजना के नाम पर शहर के पारम्परिक बाजारों को क्यों उजाड़ा जा रहा है?'

#BJP ने अपने सांसदों के साथ IIM, IISC जैसे संस्थानों के स्टूडेंट्स को बनाया इंटर्न

नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत जयरामपुर कॉलोनी से गोराकुंड इलाके के  बीच सड़क की चौड़ाई बढ़ाकर 60 फुट की जानी है और सीतलामाता बाजार इसी मार्ग में आता है। अधिकारियों ने कहा कि हफ्ते भर में इस मार्ग के बाधक निर्माणों को हटाये जाने की योजना है, ताकि सड़क को चौड़ा किया जा सके।

उन्नाव रेप मामले की जांच और अदालती प्रक्रिया का संज्ञान ले सुप्रीम कोर्ट : कांग्रेस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.