Friday, May 14, 2021
-->
bjp-ruled-mcd-to-make-rinku-sharma-chowk-after-kapil-mishra-assistance-rkdsnt

कपिल मिश्रा की सहायता के ऐलान के बाद भाजपा शासित MCD बनाएगी रिंकू शर्मा चौक

  • Updated on 2/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तरी दिल्ली के महापौर एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश ने यहां मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा (25) के परिवार से बुधवार को मुलाकात की और उसके घर के निकट स्थित चौक का नाम उसके नाम पर रखे जाने की घोषणा की । शर्मा की यहां पिछले सप्ताह हत्या हो गई थी। महापौर ने करीब एक घंटे के दौरे के बाद, दिल्ली सरकार से मुआवजे के तौर पर एक करोड़ रुपए जारी करने और शर्मा के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की अपील की। 

कन्हैया बोले- दिशा रवि ने गलती कर दी, दंगाइयों का समर्थन करती तो शायद...

इससे एक दिन पहले, दिल्ली भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता मुहैया कराने के लिए शर्मा के परिवार से मुलाकात की थी और आरोप लगाया था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने में हिस्सा लेने के कारण उसकी हत्या की गई। भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के एक सहयोगी ने बताया कि ठाकुर ने भी मंगोलपुरी में शर्मा के परिवार से मुलाकात की और उनके प्रति अपना समर्थन एवं संवेदना प्रकट की। 

पश्चिम बंगाल में भी सभाएं करेंगे किसान नेता, बढ़ सकती है भाजपा की मुश्किलें

पुलिस ने हत्या के मामले में कोई सांप्रदायिक कोण होने की बात को खारिज कर दिया है, हालांकि भाजपा, विहिप और बजरंग दल के नेताओं ने आरोप लगाया है कि राम मंदिर के लिए चंदा एकत्र करने की मुहिम में भाग लेने के कारण शर्मा की हत्या की गई। प्रकाश ने कहा, ‘‘मैंने रिंकू शर्मा के परिवार से मुलाकात करके उनके प्रति संवेदनाएं प्रकट कीं। मैंने वहां महापौर के तौर पर घोषणा की कि उसके घर के निकट के चौक का नाम उसके नाम पर रखा जाएगा।’’      उन्होंने कहा कि इसके अलावा यह पता करने के प्रयास किए जाएंगे कि क्या शर्मा के परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जा सकती है? 

किसानों के रेल रोको अभियान के मद्देनजर रेलवे ने तैनात की RPSF की अतिरिक्त कंपनियां 

प्रकाश ने कहा, ‘‘मैं दिल्ली सरकार से शर्मा के परिवार को मुआवजे के तौर पर एक करोड़ रुपए जारी करने की भी अपील करता हूं।’’ महापौर ने शर्मा की हत्या की ङ्क्षनदा की और अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की। बाद में, महापौर के कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया, ‘‘उत्तरी दिल्ली नगर निगम मंगोलपुरी चौक का नाम बदलकर मृतक रिंकू शर्मा के नाम पर रखेगा, जिसके लिए इलाके के पार्षद राज प्रकाश एक प्रस्ताव पेश करेंगे।’’ रिंकू हत्याकांड मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और इसकी जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई है। 

OTT प्लेटफॉर्म को रेग्युलेट करने को लेकर मोदी सरकार ने कोर्ट में साफ किया अपना रूख

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.