Sunday, Jul 03, 2022
-->
bjp sad united demand extension of punjab elections date to election commission rkdsnt

BJP, शिअद (संयुक्त) ने की पंजाब चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग

  • Updated on 1/16/2022


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ने निर्वाचन आयोग से गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर पंजाब में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की अपील की है। गुरु रविदास की जयंती 16 फरवरी को है।

पंजाब विधानसभा चुनाव : राधा स्वामी सत्संग ब्यास ने अनुयायियों से की वोट को लेकर अपील

भाजपा की पंजाब इकाई के महासचिव सुभाष शर्मा ने रविवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखे एक पत्र में चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग करते हुए कहा, ‘‘राज्य में अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय सहित गुरु रविदास जी के अनुयायियों की अच्छी खासी आबादी है, जो पंजाब की आबादी का लगभग 32 प्रतिशत है।’’ 

अखिलेश का दावा- गुजरात के लोगों को वापस न भेजा गया तो नहीं होगा निष्पक्ष चुनाव

 

शर्मा ने लिखा है, ‘‘इस पावन अवसर पर लाखों श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के बनारस में गुरुपर्व मनाने के लिए जाएंगे। इस कारण से उनके लिए मतदान प्रक्रिया में भाग लेना संभव नहीं होगा। इसलिए आप सभी से अनुरोध है कि मतदान की तिथि को आगे बढ़ाया जाए ताकि पंजाब के ये मतदाता चुनाव प्रक्रिया में भाग ले सकें।’’

केजरीवाल ने गोवा में मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को AAP में शामिल होने का दिया न्योता

 शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के प्रमुख सुखदेव सिंह ढींडसा ने भी निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में मतदान की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 13 जनवरी को निर्वाचन आयोग से मतदान की तारीख छह दिन के लिए आगे बढ़ाने का आग्रह किया था ताकि, अनुसूचित जाति के 20 लाख लोग राज्य विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें। 

यूपी विधानसभा चुनाव : टिकैत ने रालोद-सपा गठबंधन को समर्थन देने का किया ऐलान

अनुसूचित जाति वर्ग से आने वाले मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि 10 से 16 फरवरी तक राज्य से बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति के श्रद्धालुओं के उत्तर प्रदेश के बनारस जाने की संभावना है। ऐसे में इस समुदाय के कई लोग राज्य विधानसभा चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की पंजाब इकाई के प्रमुख जसवीर सिंह गढ़ी ने सबसे पहले मतदान की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की थी। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 10 मार्च को होगी। 

भगवंत मान की अपील पर केजरीवाल बोले- जनता चुने CM पद के लिए AAP का चेहरा

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.