Sunday, Nov 28, 2021
-->
bjp sanjay jaiswal pinch of baba ramdev said yogi is a coca-cola of yoga pragnt

बिहार BJP अध्यक्ष ने ली बाबा रामदेव की चुटकी, बताया- 'योगी नहीं, योग का कोका कोला'

  • Updated on 5/27/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने एलोपैथ चिकित्सा पद्धति पर टिप्पणी को लेकर बाबा रामदेव की बुधवार को खिंचाई की और चुटकी लेते हुए उन्हें योगी नहीं, योग का कोका कोला बताया। पश्चिम चंपारण से कई बार सांसद रहे जायसवाल ने एलोपैथ चिकित्सा पद्धति पर टिप्पणी को लेकर आईएमए और बाबा रामदेव के बीच चल रही तनातनी के संबंध में बुधवार को फेसबुक पर एक पोस्ट किया।

Coronavirus: देश में फिर बढ़े कोरोना मामले, 24 घंटे में 2.11 लाख नए केस, 3,841 लोगों की मौतें

जायसवाल ने कहा ये
इस पोस्ट में जायसवाल ने कहा  कि विगत कुछ दिनों से एक अजीब प्रतियोगिता देख रहा हूं। हर बेतुकी बात का जवाब देना कोई आवश्यक नहीं होता है। ज्यादा बोल कर आप किसी को जरूरत से ज्यादा तवज्जो देने लगते हैं। अभी आईएमए भी ऐसा ही कर रहा है।जायसवाल ने आगे कहा कि  बाबा रामदेव एक अच्छे योग गुरु जरुर हैं पर योगी नहीं हैं। योग के प्रति उनके ज्ञान पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। लेकिन योगी उसको कहते हैं जो अपने मस्तिष्क सहित सभी इंद्रियों पर काबू पा ले। योग जीवन में बहुत आवश्यक है क्योंकि यह आपको निरोग रखता है पर योग चिकित्सा पद्धति नहीं है। हजारों वर्षों से हमारे यहां इलाज के लिए चरक संहिता और सुश्रुत की शल्य क्रिया ही चलती थी, कोई योग गुरु नहीं चलते थे।

कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी कॉकटेल नया हथियार, डॉ नरेश त्रेहन ने दी जानकारी

बाबा रामदेव पर साधा निशाना
उन्होंने बाबा रामदेव पर चुटकी लेते हुए कहा कि बाबा रामदेव जी को मैं मजाक में योग का कोका कोला बोलता हूं। हमारे यहां ठंडे पेय के रूप में सदियों से शिकंजी और ठंडई का इस्तेमाल होता रहा है। पर अब हर घर में कोको कोला और पेप्सी ने जगह बना ली है। उसी प्रकार भारतवर्ष में हजारों अति विशिष्ट योग साधक रहे हैं जिन्होंने भारतीय संस्कृति एवं जीवन प्रणाली में मूलभूत परिवर्तन किए हैं पर योग को घर-घर पहुंचाने मे बाबा रामदेव के योगदान को नकारा नहीं जा सकता है।

कोरोना संक्रमण के बाद फेफड़ों पर पड़ता है असर, ब्रिटेन के एक अध्ययन में हुआ खुलासा

सभी से की ये अपील
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मैं अपने आईएमए के सभी मित्रों से अपील करता हूं कि कृपया हम निरर्थक बातों में प्रतियोगिता कर अपने वर्षों की साधना को बर्बाद नहीं करें। उन सभी मेडिकल चिकित्सकों जिन्होंने इस करोना काल में जान गंवाई है उनको यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

comments

.
.
.
.
.