Friday, May 07, 2021
-->
bjp-selected-experience-leaders-for-post-of-mcd-standing-committee-chairman

MCD स्टैंडिंग कमेटी के नेतृत्व के लिए बीेजेपी ने उतारे ये अनुभवी नेता

  • Updated on 6/19/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आगामी विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) को लेकर चुनावी बिगुल बजा चुकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एमसीडी (MCD) की स्टैंडिंग कमेटी (Standing Committee) का नेतृत्व करने के लिए पार्टी के अनुभवी नेताओं को चुन लिया है। बेजीपी ने नगर निगम के सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाले स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन पद के लिए 3 ताकतवर नेताओं को उतारा है। 

इन तीनों उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिए हैं। इसके साथ ही तीनों ही उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना जाना भी तय हो गया है। इनके नाम की घोषणा करना अब महज ऑपचारिकता रह गई है। जिसे 21 तारीख को पूरा कर लिया जाएगा। 

दिल्ली में कांग्रेस की गुटबाजी चरम पर,शीला- चाको गुट आमने-सामने

इन नेताओं को बनाया गया चेयरमैन

दिल्ली में सबसे बड़े उत्तरी नगर निगम में बीजेपी ने दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष और जल बोर्ड के मेंबर जय प्रकाश को चेयरमैन पद की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं, दक्षिणी नगर निगम के लिए पार्टी के पुराने नेता भूपेंद्र गुप्ता को चेयरमैन पद के लिए चुना गया है।  इसके साथ ही पूर्वी नगर निगम में बीजेपी ने संदीप कपूर को स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन पद का उम्मीदवार बनाया है।  

मेट्रो स्टेशन पर महिला के सामने अश्लील हरकत

दिल्ली की सत्ता पाने का हर संभव प्रयास

माना जा रहा है कि बीजेपी दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने का  हर संभव प्रयास कर रही है। यही कारण है कि कुछ समय पहले हुए जोनल इलेक्शन में बीजेपी ने जोन के चेयरमैन पद के लिए कांग्रेस को समर्थन देकर जिताया। इसके पीछे बीजेपी की मंशा मुस्लिम वोट बैंक को बांटकर विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मात देना है। दरअसल, सिटी जोन में पड़ने वाली 4 विधानसभा सीटें चांदनी चौक, मटिया महल, सदर बाजार और बल्लीमारान मुस्लिम बाहुल्य हैं। अगर यहां कांग्रेस की पकड़ मजबूत हो जाती है तो दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी को हराने में बीजेपी को आसानी होगी। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.