Tuesday, Feb 18, 2020
bjp smriti irani attack on congress in varanasi

स्मृति ईरानी ने CAA विरोध के बीच कांग्रेस पर परिवारवाद को लेकर किया हमला

  • Updated on 1/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने वाराणसी (Varanasi) में कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने देश का विभाजन देशहित में नहीं, बल्कि परिवारवाद में किया था। उन्होंने यहां संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) ने अपने परिवार के एक सदस्य को प्रधानमंत्री बनाने के लिए धर्म के नाम पर देश का बंटवारा कर दिया।

दिल्ली चुनाव: BSP ने भी जारी की लिस्ट, AAP के असंतुष्ट MLA को मिली टिकट

ईरानी का कांग्रेस पर हमला
ईरानी ने कहा कि अंग्रेजों ने हिंदुस्तान को खत्म करने के लिए धर्म के नाम पर देश का विभाजन कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उस समय देश का विभाजन आखिर क्यों स्वीकार किया इस प्रश्न का जवाब कांग्रेस के पास आज भी नहीं है। उन्होंने कहा कि 1950 में नेहरू-लियाकत समझौता हुआ जिसमें अपने-अपने देश में रहने वाले अल्पसंख्यकों को संरक्षण देने की बात तय हुई। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान ने इस समझौते को बखूबी निभाया।

सावरकर को लेकर कांग्रेस का तंज- अंग्रेजों से दया नहीं मांगने वाले भारत रत्न के हकदार

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे अत्याचार पर कांग्रेस मौन
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विभाजन के बाद भारत में नौ प्रतिशत अल्पसंख्यक थे जो 2012 में 14 प्रतिशत से ज्यादा हो गए। उन्होंने कहा कि वहीं पाकिस्तान (Pakistan) में उस समय 23 प्रतिशत अल्पसंख्यक थे जो घट कर तीन प्रतिशत हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक बेटियों को घर से उठाया गया, जबरन धर्म परिवर्तन किया गया, इस पर कांग्रेस चुप्पी साधे रही।

सावरकर को लेकर फिर बोले संजय राउत, आदित्य ठाकरे ने किया किनारा

नागरिकता देने के बापू के कथन को नरेंद्र मोदी ने स्वीकार किया
ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पाकिस्तान में ईसाइयों के मरने पर नहीं रोईं पर बाटला हाउस में आतंकवादी के मरने पर रोने लगीं। उन्होंने कहा कि बापू ने कहा था कि यदि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो तो हिंदुस्तान उनका कल्याण करे। ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नागरिकता कानून लाकर बापू के सपनों को साकार किया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी 10 पीढ़ी बाद भी हिंदूवादी विचारक वीर सावरकर (Veer Savarkar) के साहस का मुकाबला नहीं कर सकते।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.