Saturday, Oct 01, 2022
-->
bjp-smriti-irani-says-congress-leadership-target-amit-shah-in-sohrabuddin-sheikh-case

स्मृति ईरानी बोलीं- कांग्रेस नेतृत्व ने बनाया अमित शाह को निशाना

  • Updated on 1/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा ने सोहराबुद्दीन शेख मामले को मंगलवार को उस हद का एक उदाहरण बताया जहां तक कांग्रेस अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को ‘‘नष्ट’’ करने के लिए जा सकती है। भाजपा ने इसके साथ ही आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता में रहने के दौरान अमित शाह को निशाना बनाने के लिए एक ‘‘षड्यंत्र’’ के तहत सीबीआई का इस्तेमाल किया।

कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी के इंटरव्यू पर निशाना, दागे 10 सवाल

भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर यह आरोप लगाते हुए निशाना साधा कि गुजरात में नरेंद्र मोदी की तत्कालीन सरकार में जब शाह मंत्री थे तब उन्हें कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर सीबीआई द्वारा प्रताडि़त किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कांग्रेस नेतृत्व ने मोदी और शाह को अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वियों के तौर पर देखा।

केजरीवाल की AAP ने महागठबंधन को लेकर अपना रुख किया साफ 

उन्होंने आरोप लगाया कि शाह को राजनीतिक रूप से ‘‘खत्म’’ करने के लिए सबूत ‘‘गढ़े’’ गए।  उन्होंने इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक आतंकवादी का समर्थन करने का आरोप लगाया। ईरानी का इशारा सोहराबुद्दीन शेख मामले में फैसले पर गांधी के ट््वीट की ओर था कि उसे ‘‘किसी ने नहीं मारा’’ और वह ‘‘खुद मर गया ।’’ 

विजय माल्या के बाद PNB घोटाले में आरोपी नीरव मोदी भी ब्रिटेन की शरण में

ईरानी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अदालत ने स्वीकार किया है कि ये मामले शाह पर राजनीतिक कारणों से थोपे गए। न केवल बम्बई उच्च न्यायालय बल्कि उच्चतम न्यायालय में भी कांग्रेस के षड्यंत्र की हार हुई।’’ 

पूंजी कोष कम करना बैंकों, अर्थव्यवस्था के लिए हो सकता है घातक: RBI

गैंगस्टर सोहराबुद्दीन शेख, उसकी पत्नी कौसर बी और उसके सहयोगी तुलसी प्रजापति के कथित फर्जी मुठभेड़ के मामले में सभी 22 आरोपियों को 21 दिसम्बर को मुम्बई में एक विशेष सीबीआई अदालत ने पर्याप्त सबूतों के अभाव में बरी कर दिया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उस समय गुजरात के गृह राज्य मंत्री थे। उन्हें 2010 में कुछ समय के लिए गिरफ्तार किया गया था लेकिन दिसम्बर 2014 में आरोपमुक्त कर दिया गया।

पॉक्सो कानून और सख्त, बच्चों के यौन उत्पीड़न पर मौत की भी सजा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.