Friday, Dec 13, 2019
bjp-started-its-parade-with-jai-shri-ram-slogan

प. बंगालः प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

  • Updated on 6/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आखिर बंगाल(bengal) किसका। इसी सवाल के जवाब में भाजपा (bjp) और टीएमसी (tmc) आमने-सामने है। प. बंगाल में अपने कार्यकर्ताओं की हो रही लगातार हत्या से नाराज भाजपा ने कोलकाता (kolkata) में आज अपना बहुप्रतिक्षित लाल मार्च निकाला। इसे रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज भी किया। 

 

कोलकाता पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन करने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले दागे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार प्रदर्शनकारी पुलिस मुख्यालय तक जाना चाहते थे जिन्हें पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा कर रोक दिया।

इससे गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी। इसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले दागे। भाजपा के प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता में पुलिस बल की भारी संख्या में तैनाती की गई है।

CBI ने अवैध खनन मामले में गायत्री प्रजापति के घर समेत 22 ठिकानों पर मारा छापा

भाजपा नेता चंद्र बोस ने आरोप लगाया है कि उनके पार्टी के कार्यकर्ता शांति ढ़ंग से प्रर्दशन कर रहे थे लेकिन पुलिस ने बल का प्रयोग करके तानाशाही का परिचय दिया है। उन्होंने बंगाल के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके इशारे पर पुलिस हम सबके आवाज को दबाने का काम कर रही है। जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार की तानाशाही के खिलाफ आज भाजपा के कार्यकर्ता सड़क पर उतरने पर मजबूर हुए है।

इससे पहले 4 भाजपा कार्यकर्ता के मरने की खबर से राज्य में भाजपा में आक्रोश फैल गया है। केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में लगातार जारी हिंसा पर नाराजगी प्रकट की है। गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी करके कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार हिंसा पर तुरंत काबू पाकर राज्य में शांति बहाल करें।

ओमान के रास्ते जाएंगे किर्गिस्तान मोदी, पाकिस्तान के मंसूबों पर फिरा पानी

जिसके जवाब में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृह मंत्रालय के एडवाइजरी को बैबुनियाद बताया। और कहा कि राज्य में स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बंगाल को गुजरात बनाना चाहती है। राज्य की सत्ता हथियाने के लिए सारे हथकंडे अपना रही है। लेकिन वो उसके मंसूबे पर पानी फैर देगी।  

इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार(west bengal government) पर गंभीर आरोप लगाते हुए जद यू(jdu) ने कहा है कि वहां से बिहार-यूपी(bihar-up) के लोगों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। राज्य में कानून-व्यवस्था इस कदर खराब हो गई है कि बाहरी लोगों को अब भगाने पर आतुर है। यह बात जद यू प्रवक्ता अजय आलोक(ajay alok) ने कही है। 

 ऋषभ पंत इंग्लैंड रवाना ,वर्ल्ड कप में चोटिल धवन की जगह मिल सकता है मौका

अजय आलोक ने कहा कि केंद्र सरकार(central government) इस बात को सुनिश्चित करें कि बाहरी लोगों की जान-माल को किसी भी तरह कि हानि नहीं पहुंचनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कहते हुए अफसोस हो रहा है कि बंगाल में राज्य सरकार का भी ऐसे असामाजिक तत्वों को परोक्ष समर्थन हासिल है।

मुफ्त योजनाओं को हथियार बना विधानसभा चुनाव जीतेगी AAP!

जद यू प्रवक्ता ने इस बात पर बल देते हुए कहा कि बंगाल को कश्मीर बनने से रोकना चाहिए। नहीं तो आने-वाले दिनों में स्थिति भयावह हो सकती है। उन्होंने कहा कि रोहिंग्या मुसलमान के बिहार के लोगों पर हमला करना हमें बर्दाश्त नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.