Tuesday, Mar 31, 2020
bjp subramanian swamy attack ib ankit sharma tahir hussain aap terrorists connection

अंकित शर्मा मर्डर केस: सुब्रमण्यम स्वामी ने पूछा- क्या आतंकियों से जुड़े हैं ताहिर हुसैन के तार?

  • Updated on 2/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीजेपी (BJP) के राज्यसभा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने दिल्ली दंगों (Delhi Riots) में इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अधिकारी अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की हत्या को लेकर सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट कर दिल्ली सरकार (Delhi Govt) से सवाल किया कि क्या अंकित की हत्या आरोपी ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के किसी आतंकी कनेक्शन की वजह से हुई है?

अंकित शर्मा मर्डर केस: मनोज तिवारी बोले- ताहिर के साथ आका को भी मिले कड़ी सजा

स्वामी का सनसनीखेज आरोप
सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट में लिखा, 'सरकार को यह स्पष्ट करने की जरूरत है कि आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के इशारे पर इसलिए तो नहीं की गई क्योंकि आईबी अफसर बांग्लादेशी आतंकियों के साथ ताहिर हुसैन के संबंधों के तार की जांच कर रहे थे। स्वामी ने कहा, 'अगर ये सच है तो यह बहुत गंभीर मामला है।'

मुझसे सवाल किया जा रहा है, देश तोड़ने वालों से नहीं पूछे जा रहे सवाल : कपिल मिश्रा

ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप
बता दें कि आम आदमी पार्टा के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन पर आरोप लगाया है कि वे इंटेलिजेंस ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में शामिल थे। अंकित शर्मा का शव बुधवार को चांद बांग में एक नाले से मिला था। अंकित के परिवार के सदस्यों ने सीधे-सीधे ताहिर हुसैन और उनके समर्थकों पर अगवा करके अंकित को जान से मारने का आरोप लगाया है।

इस मामले में पुलिस ने ताहिर हुसैन को पुछताछ के लिए बुलाया। दरअरल, चूंकि जिस जगह अंकित शर्मा का घर था, वहां दंगे चल रहे थे, इसलिए परिजनों को लगा कि वह ऑफिस में रुक गया होगा, लेकिन जब फोन बंद मिला, अता-पता नहीं चला तो परिजनों को बेचैनी हुई और ये बेचैनी बुधवार दोपहर तक रही।

कन्हैया कुमार ने राजद्रोह मामले की मंजूरी के लिए केजरीवाल सरकार का किया शुक्रिया

हत्या में चाकू और कुल्हाड़ी के इस्तेमाल होने की बात सामने आई
जांच अफसरों के अनुसार,ताहिर की फैक्ट्री में ग्राउंड फ्लाईलोवर पर पार्टी के होंडी व पोस्टर पड़े हुए थे,जबकि फस्र्ट फ्लाईओवर पर दफ्तर और सेकंड व थर्ड फ्लाईओवर पर फैमिली रहती थीं। जबकि छत पर ईंटों से भरे पंद्रह कट्टे,ज्वनलशील पदार्थ के अलावा दफ्तर में जले हुए 10-15 कंप्यूटर पड़े हुए थे। हालांकि फैक्ट्री के एंट्री पॉइंट व दफ्तर में लगे छह सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में ले लिया गया, जबकि उपद्रवियों की लगभग 200 वीडियो क्लिप हाथ लग पाई हैं। शुरूआती जांच में ताहिर की आईबी के जवान अंकित शर्मा की हत्या और दंगों में भूमिका को खंगाला जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.