Sunday, Jun 26, 2022
-->
bjp-talk-of-double-engine-promoting-dictatorship-tmc-leader-yashwant-sinha-rkdsnt

यशवंत सिन्हा ने गोवा में कहा- BJP की ‘डबल इंजन’ की बात ‘ तानाशाही’ को बढ़ावा

  • Updated on 1/24/2022


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा ने सोमवार को भाजपा द्वारा अकसर दोहराए जा रहे वाक्यांश ‘डबल इंजन की सरकार’ पर निशाना साधते हुए कहा कि यह ‘‘तानाशाही’ को बढ़ावा देने का तरीका है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भरोसा दिया कि अगर 14 फरवरी को होने जा रहे गोवा विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस पार्टी की जीत होती है तो चुनाव से पहले किए गए वादों को राज्य में लागू किया जाएगा। 

मोदी सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार बने गरीब, बजट से दूर करें असमानता : कांग्रेस

नौकरशाह से नेता बने सिन्हा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘कई बार, डबल इंजन की सरकार में, संभावना होती है कि एक इंजन अलग दिशा में जाए और दूसरा इंजन दूसरी दिशा में जाए।’’  उन्होंने कहा,‘‘ गंभीरता से कहूं तो मैं उल्लेख करना चहता हूं कि अगर भाजपा की केंद्र सरकार डबल इंजन की सरकार चलाने पर जोर दे रही है तो वे तानाशाही चलाना चाहते हैं।’’ 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने की दिल्ली की जनता से अपील

सिन्हा ने ‘‘डबल इंजन’’पर जोर देते हुए कहा कि इसका अभिप्राय है कि भाजपा नहीं चाहती कि कोई अन्य पार्टी राज्यों की सत्ता में आए और सरकार बनाए। उन्होंने कहा, ‘‘आज वे डबल इंजन की बात राज्य सरकारों के संदर्भ में कर रहे हैं, कल पंचायतों के संदर्भ में ‘ट्रिपल इंजन’ की बात करेंगे।’’ 

मोबाइल फोन निर्माण से जुड़े मामलों में दखल नहीं देगा दूरसंचार विभाग : अश्विनी वैष्णव

उन्होंने सवाल किया, ‘‘ यह कैसे काम करेगी?’’ उल्लेखनीय है कि भाजपा राज्यों में भी उसे या अपने गठबंधन को जिताने की अपील कर रही है ताकि केंद्र और राज्य सरकार मिलकर संबंधित राज्य का ‘बेहतर विकास’ सुनिश्चित कर सके।

अमरिंदर ने सिद्धू को लेकर किया बड़ा दावा, कांग्रेस ने किया पलटवार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.