bjp trying to explain seat equations to shivsena for maharashtra legislative assembly

महाराष्ट्र विधानसभा के लिए शिवसेना को सीट समीकरण समझाने में जुटी BJP

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य में अपने प्रमुख गठबंधन सहयोगी शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की है। हालांकि ऐसा नहीं लगता कि शिवसेना 120 से कम सीटें स्वीकार करेगी। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।  

दिल्ली: नए मोटर व्हीकल एक्ट में कटा अब तक का सबसे बड़ा चालान

सूत्र ने बताया कि दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर बातचीत एक या दो दिन में समाप्त हो सकती है। विधानसभा में कुल 288 सीट है। पिछली बार दोनों दलों ने अलग अलग विधानसभा चुनाव लड़ा था। सूत्रों ने बताया, ‘‘हमने शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की है। लेकिन शिवसेना 120 सीटों पर सहमत हो सकती है।

भारत के चंद्रयान 2 के बाद चीन ने 3 उपग्रहों का किया सफलतापूर्वक प्रक्षेपण

उन्होंने बताया कि एक अन्य सहयोगी जन सुराज्य शक्ति पार्टी ने चार सीटों पर चुनाव लडऩे पर सहमति जता दी है। पश्चिमी महाराष्ट्र (Maharashtra) में मजबूत पकड़ रखने वाली पार्टी ने शुरूआत में नौ सीटों की मांग की थी लेकिन बाद में इसके नेता विनय कोरे ने बुधवार को बातचीत में चार सीटों पर सहमति जता दी। सूत्रों ने बताया कि अन्य सहयोगियों के साथ बातचीत जारी है। इनमें केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की अगुवाई वाली रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया, शिव संग्राम तथा राष्ट्रीय समाज पार्टी शामिल है।

AAP MLA सोमदत्त को कथित मारपीट के मामले में 6 महीने की जेल

तीनों राजनीतिक दलों ने भाजपा (BJP) के चुनाव चिह्न पर उनके उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनावों में इन राजनीतिक दलों ने अलग अलग चुनाव लड़ा था लेकिन बाद में एक साथ आ गए थे। भाजपा ने 122 सीटों पर जबकि शिवसेना ने 63 सीटों पर जीत हासिल की थी । 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.