Tuesday, Jun 28, 2022
-->
bjp-will-decide-on-friday-regarding-stake-claim-to-form-government-in-goa-rkdsnt

भाजपा गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करने के संबंध में शुक्रवार को करेगी फैसला 

  • Updated on 3/10/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गोवा में सत्ता बरकरार रखने में सफल रहने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह शुक्रवार को अपने नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के बाद राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने पर फैसला करेगी। इससे पूर्व दिन में पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा था कि 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 20 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और पार्टी बृहस्पतिवार की शाम राज्यपाल पी. एस. श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात करेगी और सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। 

पंजाब चुनाव में अमरिंदर सिंह की पार्टी को नहीं मिला BJP से गठजोड़ का लाभ

 

भाजपा ने कहा है कि उसे महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (दो सीट) और तीन निर्दलीय विधायकों से समर्थन के पत्र मिले हैं, जिससे सत्तारूढ़ दल 21 के बहुमत के आंकड़े को पार करने में सक्षम है। भाजपा के गोवा के लिए चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार बनाने का दावा पेश करने पर फैसला शुक्रवार को पार्टी विधायक दल की बैठक के बाद लिया जाएगा। 

यूपी की सियासत को 3 दशक तक प्रभावित करने के बाद हाशिये पर पहुंची मायावती की BSP

उन्होंने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, भाजपा की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद तनवड़े, केन्द्रीय मंत्री श्रीपद नाइक और पार्टी के अन्य नेताओं की उपस्थिति में संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की। फडणवीस ने कहा कि एमजीपी ने औपचारिक रूप से भाजपा को सरकार गठन में पार्टी को समर्थन देने के लिए एक पत्र दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘एमजीपी के दोनों विजयी उम्मीदवार तीन निर्दलीय विधायकों के साथ भाजपा का समर्थन करेंगे।’’ 

योगेद्र यादव ने पंजाब में AAP की जीत को बताया शानदार और असाधारण, लेकिन...

उन्होंने कहा कि पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड उन सभी राज्यों के परिणामों पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार की देर रात नई दिल्ली में बैठक करेगा, जहां फरवरी-मार्च में चुनाव हुए थे। उन्होंने कहा, ‘‘समिति गोवा के लिए एक पर्यवेक्षक नामित करेगी, जो विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए कल यहां पहुंचेंगे।’’ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि बैठक के बाद, पार्टी राज्यपाल से मिलने और सरकार गठन के लिए दावा पेश करने की तारीख तय करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व सभी चार राज्यों में अगली सरकार के शपथ ग्रहण समारोहों में शामिल होगा। 

भाजपा की जीत से उत्साहित पीएम मोदी बोले- देश में तेज होगा आत्मनिर्भर भारत अभियान 

 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.