Wednesday, Feb 19, 2020
bjp-will-give-registry-to-unauthorized-colony-in-new-year

अनधिकृत कॉलोनी: नए साल में मालिकाना हक देने की तैयारी में बीजेपी, DDA ने शुरू की प्रक्रिया

  • Updated on 12/31/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नव वर्ष (New Year 2020) पर डीडीए (DDA) अनधिकृत कॉलोनी (Unauthorized colony) में रहने वाले लोगों को कंवेंस डीड (मालिकाना हक) प्रक्रिया की तैयारी में जुट गया है। बताया जाता है कि अगले  एक सप्ताह में 25 लोगों को मालिकाना हक देने की तैयारी में डीडीए जुटा है।

डीडीए के सूत्रों के अनुसार अनधिकृत कॉलोनियों के नियमितिकरण पर मुहर लगने के बाद इन दिनों डीडीए के विशेष पोर्टल पर इन कॉलोनियों के लोगों द्वारा दस्तावेज अपलोड करने व पंजीकरण करने का कार्य तेजी से जारी है। ऐसे में 16 दिसंबर से अब तक 45 हजार आवेदन डीडीए को प्राप्त हो चुके हैं। 

अनधिकृत कॉलोनी: जनता को भ्रमित कर रही AAP, खुद केजरीवाल ने लगाए थे पोस्टर- विजेंद्र गुप्ता

दस्तावेजों के साथ अपलोड किये आवेदन
यह आवेदन दस्तावेजों के साथ अपलोड किये गए हैं। डीडीए के वरिष्ठ सूत्रों के अनुसार नव वर्ष पर डीडीए व मोदी सरकार की तरफ से 1731 कॉलोनियों के नियमितिकरण के बाद मालिकाना हक देने की प्रक्रिया पर काम आरंभ हो जाएगा। संभव है कि अगले सप्ताह 25 अथवा उससे अधिक लेागों को मालिकाना हक से जुड़ा कंवींस डीड का दस्तावेज सुपुर्द कर दिया जाए।

अनधिकृत कॉलोनी के मुद्दे पर BJP और AAP आमने-सामने, सिसोदिया ने लगाया ये आरोप

व्यापारी सम्मेलन में मालिकाना हक देने का वादा
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी सोमवार को व्यापारी सम्मेलन में कई बार कॉलोनियों के नियमितिकरण का जिक्र करते हुए लोगों को जल्द ही प्रक्रिया के तहत कंवींस डीड दिये जाने और रजिस्ट्री के नाम पर बेहद मामूली शुल्क वसूले जाने की बात कही। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.