Wednesday, Dec 01, 2021
-->
black-fungus-patients-will-now-be-able-to-get-treatment-in-private-hospitals-of-delhi-kmbsnt

ब्लैक फंगस के मरीज अब दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में भी करा सकेंगे फ्री इलाज

  • Updated on 7/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में अब ब्लैक फंगस के मरीज प्राइवेट अस्पतालों में भी फ्री इलाज करा सकेंगे। इसके लिए दिल्ली सरकार ने मंगलवार को ही आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के अनुसार ब्लैक फंसग (म्यूकोरमाइकोसिस) जैसी बीमारी का समय पर उपचार होना जरूरी है।

Delhi Monsoon Updates: दिल्ली-NCR में देर रात से जारी है बारिश का दौर, मौसम में आई ठंडक

समय  पर ऑपरेशन कराने के लिए दी गई सुविधा 
सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या ज्यादा होने के कारण कई बार सर्जरी की तारीख मिलने में समय लग जाता है। क्योंकि इस बीमारी का समय पर इलाज जरूरी है, इसलिए सूचीबद्ध किए गए निजी अस्पतालों में इसका मुफ्त ऑपरेशन किया जाएगा।   

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी देते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। साथ ही सराकर द्वारा जारी किए गए आदेश की प्रति भी पोस्ट की है। जैन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली सरकार ने म्यूकोरमाइकोसिस के इलाज के लिए दिल्ली आरोग्य कोष की अपनी कैशलेस सर्जरी योजना का विस्तार किया है।

उन्होंने लिखा है कि दिल्ली के सरकारी अस्पताल में म्यूकोरमाइकोसिस का इलाज करा रहे दिल्ली के निवासियों को इलाज के लिए इस कैशलेस योजना के तहत सूचीबद्ध निजी अस्पताल में भेजा जा सकता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये सुविधा सिर्फ दिल्ली के लोगों को ही मिलेगी 

पेगासस प्रकरण के बीच बालाजी की जगह अस्थाना बने दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

दिल्ली में अब तक ब्लैक फंगस के 1734 मरीज 
दिल्ली में कोरोना संक्रमितों मरीजों में ब्लैक फंगस के कारण अब तक 252 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 1734 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। राहत की बात ये है कि इसमें से 519 मरीज ठीत हो चुकी हैं। 300 मरीजों की सर्जरी की गई है। वहीं इस समय दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों में 928 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

comments

.
.
.
.
.