Wednesday, May 12, 2021
-->
blankets distributed in up jail by putting poster asaram bapu investigation begins rkdsnt

आसाराम बापू का पोस्टर लगाकर यूपी की जेल में बांटे गए कंबल, जांच शुरू

  • Updated on 12/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बलात्कार के आरोप में जेल में बंद कथा वाचक आसाराम बापू (Asaram Bapu) का पोस्टर लगा कर शाहजहांपुर जिला कारागार में कंबल बांटने तथा उनका महिमामंडन करने के मामले में जांच शुरू हो गई है। जेल अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उपमहानिरीक्षक (कारागार) आर. एन. पांडे ने बताया कि वह बृहस्पतिवार को जिला कारागार पहुंचे और उन्होंने करीब सात घंटे तक पूरे मामले की बारीकी से जांच की। 

कांग्रेस बोली- किसानों को ‘थका दो, भगा दो’ की नीति पर चल रही है मोदी सरकार

पांडे ने बताया कि इस दौरान उन्होंने जेल अधीक्षक राकेश कुमार, जेलर राजेश कुमार तथा उप कारागार अधीक्षकों के बयान दर्ज किये। उन्होंने बताया कि कारागार में अभिलेखीय साक्ष्य प्राप्त किए तथा आसाराम बापू के अनुयायियों द्वारा बांटी गई किताबें आज भी साक्ष्य के रूप में ली हैं।

कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष दलों ने एकजुटता से पीएम मोदी पर साधा निशाना

उन्होंने बताया कि गेटकीपर और वार्डन समेत दो दर्जन बंदियों से भी एक-एक कर पूछताछ की है। पांडे ने बताया कि वह दो-तीन दिन में जांच पूरी कर जेल महानिदेशक को रिपोर्ट सौंप देंगे। 

मुकेश अंबानी की रिलायंस खेल प्रबंधन खरीदेगी करोड़ों की हिस्सेदारी

गौरतलब है कि आसाराम बापू के अनुयायियों ने 21 दिसंबर को शाहजहांपुर के जिला कारागार में कैदियों को कंबल तथा आसाराम बापू की ऋषि पत्रिका का वितरण किया था। इस दौरान एक बड़ा पोस्टर लगाकर उस पर आसाराम के चित्र को भी दर्शाया गया था। इस कार्यक्रम के फोटो वायरल होने के बाद मामले की जांच कारागार उपमहानिरीक्षक को सौंपी गई थी। 

केजरीवाल के खिलाफ सोनल मानसिंह ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.