Wednesday, Nov 13, 2019
blast in fitbit smartwatch

अमेरिकी युवक ने दर्ज की शिकायत, Fitbit की स्मार्ट वॉच में ब्लास्ट

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आए दिन स्मार्टफोन  (Smartphone) में ब्लास्ट (Blast) होने की खबरें सामने आती रहती हैं लेकिन ताजा मामला स्मार्ट वॉच (Smart watch) में ब्लास्ट होने का है। अमरीका (America) के रहने वाले एक युवक ने शिकायत करते हुए बताया है कि करीब एक महीने पहले उसने Fitbit की स्मार्ट वॉच को खरीदा था लेकिन इसमें ब्लास्ट हो गया वह भी तब जब वह सो रहा था।

Blast in fitbit smartwatch
इस ब्लास्ट का शिकार बने युवक ने इस हादसे की तस्वीरें फेसबुक पर भी शेयर की हैं। ईथन लैंडर्स नाम के इस युवक ने लिखा है कि उसकी स्मार्ट वॉच आधी रात को तेजी से जलने लगी और इसमें धुआं निकलना शुरू हो गया, जिससे उसकी कलाई बुरी तरह से जल गई। इसके बाद उसे कलाई के जले हुए हिस्से में संवेदना महसूस होनी भी बंद हो गई।

Xiaomi ने लॉन्च से पहले जारी की Mi Watch की यह तस्वीरे, इन रंगो मे होगी Available

ईथन ने शेयर कीं इंजरी की तस्वीरें
अमरीका के लोवा में रहने वाले ईथन ने अपनी खतरनाक इंजरी की तस्वीरों को शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि अचानक इसमें आग लग गई। पोस्ट में ईथन ने लिखा, ‘मुझे जैसे ही एहसास हुआ कि मेरी स्मार्ट वॉच जल रही है, मैंने उसे उतारने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहने पर मैंने झटके से बैडरूम की लाइट जलाई, जिसके बाद मेरी पत्नी ने फिटबिट का स्ट्रैप कलाई से हटाया।’

Blast in fitbit smartwatch
साल 2020 में लॅान्च हो रहे Best स्मार्टफोन, जाने Specifications

ईथन की कलाई पर हुआ थर्ड-डिग्री बर्न
ईथन ने कहा कि जब स्मार्ट वॉच में ब्लास्ट हुआ तो उसे बहुत तेज दर्द हुआ। फिटबिट की बैटरी से धुआं निकल रहा था, वहीं बैडरूम से बिजली की तार जलने जैसी स्मैल आ रही थी। तुरंत हमने नर्स को बुलाया और उसने हमें एक्स-रे करवाने की सलाह दी क्योंकि घाव पूरी तरह सफेद था और पकने लगा था। अस्पताल में डॉक्टरों ने चोट का एक्स-रे लिया और पता चला कि उन्हें थर्ड-डिग्री बर्न हुआ है। ईथन की इस पोस्ट को अब तक फेसबुक पर 4000 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं।

Blast in fitbit smartwatch

दुनिया का सबसे छोटा इमेज सेंसर, कैप्चर करेगा दिल और दिमाग की तस्वीरें

फिटबिट ने शुरू की जांच
फिटबिट ने अपने बयान में कहा है कि कम्पनी ने ईथन के दावे की जांच शुरू कर दी है। फिटबिट के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे ग्राहकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है और हमने मामले को गंभीरता से लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.