Monday, Aug 02, 2021
-->
blast outside a house in lahore johar town in pakistan kmbsnt

पाकिस्तान के लाहौर में बड़ा बम धमाका, दो की मौत, करीब 17 लोग घायल

  • Updated on 6/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान के लाहौर के जौहर शहर में एक घर के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। वहीं लाहौर के उपायुक्त मुदस्सर रियाज मलिक ने कहा कि जौहर इलाके में हुए विस्फोट में महिलाओं और बच्चों समेत 12 लोग घायल हुए हैं। घायल व्यक्तियों को स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। विस्फोट की प्रकृति का पता लगाया जा रहा है। 

जम्मू-कश्मीर मामले में PM की बैठक से पहले 'सियासी हलचल' तेज, आज परिसीमन आयोग की मीटिंग

कुख्यात आतंकी हाफिज सईद के घर के पास धमाका 
जहां विस्फोट हुआ है उसी इलाके में कुख्यात आतंकी हाफिज सईद रहता था। रेस्क्यू टीम के साथ पुलिस और बम निरोधक दल मौके पर पहुंच गया है। फिलहाल बम धमाके के बारे में जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात की पुष्टी नहीं की है कि ये धमाका हाफिज के घर को ही निशाना बनाने के लिए था या किसी और कारण से। बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में हाफिज सईद के जेल में बंद होने का दावा किया जा रहा है। 

पवार की विपक्षी नेताओं के साथ बैठक पर राहुल गांधी ने टिप्पणी से किया इनकार

आस-पास की इमारतों को पहुंचा धमाके से नुकसान 
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाका इतना तेज था कि आस-पास के घरों के शीशे टूट गए। इमारत बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। मौके पर खड़ी गाड़ियों को भी नुकासन हुआ है। बचाव अभियान में लगे अधिकारियों का कहना है 17 लोग घायल हुए हैं, उन्हें जिन्ना अस्पताल में ले जाया गया है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि कुछ घायालों के लिए रक्तदान करने को कहा गया है। वहीं 4 मामूली रूप से घायल लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.