Monday, Sep 20, 2021
-->
bmc-will-go-door-to-door-to-give-corona-vaccine-to-the-sick-in-mumbai-from-today-prshnt

मुंबई में आज से बीमारों को घर-घर जाकर कोरोना की वैक्सीन लगाएगी बीएमसी

  • Updated on 7/30/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र में लगातार हो रही लगातार बारिश और बाढ़ से लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना है। इसी बीच बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) प्रयोग के तौर पर आज से कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान के तहत घर-घर जाकर उन लोगों को टीका लगाने का काम शुरू करेगी जो टीकाकरण के लिए केंद्रों तक आने में सक्षम नहीं हैं। बीएमसी ने एक बयान में कहा कि जो नागरिक शारीरिक या चिकित्सकीय कारणों से, टीकाकरण के लिए केंद्रों तक आने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें 30 जुलाई से शुरू हो रहे इस अभियान के तहत टीका लगाया जाएगा। बीएमसी ने कहा कि यह पहल के-पूर्वी प्रशासनिक वार्ड से शुरू की जाएगी जिसमें अंधेरी ईस्ट, मारोल, चकाला और अन्य पश्चिमी उपनगरीय क्षेत्र आते हैं।

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति राष्ट्र निर्माण के ‘महायज्ञ’ के बड़े कारकों में से एक: मोदी 

24 घंटे में संक्रमण के 44230 नए मामले
बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 44230 नए मामले सामने आए हैं। ये लगातार तीसरा दिन है जब संक्रमण के 40 हजार से अधिक केस 24 घंटे में सामने आए हैं। वहीं इसी 555 लोगों की मौत हुई है। भारत में इसी के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 4 लाख 23 हजार 217 पहुंच गई है। वहीं एक्टिव केस अब बढ़कर 4 लाख 5 हजार 155 हो गए हैं। वहीं, कोरोना वैक्सीन की 45 करोड़ 60 लाख 33 हजार 754 डोज लोगों को लगाई जा चुकी है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.