Thursday, Dec 08, 2022
-->
board is in the process of preparing 10th-12th term-1 result: controller of examinations

10वीं-12वीं टर्म-1 रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया में है बोर्ड : परीक्षा नियंत्रक

  • Updated on 2/1/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा नवम्बर 16 से लेकर 21 दिसम्बर 2021 तक 10वीं-12वीं कक्षा के लिए टर्म-1 परीक्षाएं देशभर में आयोजित कराई थीं। जिसमें बोर्ड से पंजीकृत तकरीबन 36 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। परीक्षा को आयोजित हुए 40 दिन बीत चुके हैं लेकिन सीबीएसई बोर्ड टर्म-1 के नतीजे जारी नहीं कर सका है।

नर्सरी दाखिला : 8-10 स्कूल ड्रॉ ऑफ लॉट्स के बाद मांग रहे अभिभावकों से फीस

रिजल्ट तैयार होते ही छात्रों के लिए होगा घोषित
मामले में छात्रों और अभिभावकों ने सोशल मीडिया पर बोर्ड से जल्द रिजल्ट जारी करने की गुहार लगाई है। क्योंकि टर्म-2 परीक्षा के लिए सैंपल पेपर घोषित हो चुके हैं। मार्च-अप्रैल में टर्म-2 परीक्षा पूर्व निर्धारित है। एक अभिभावक अमित ने कहा कि कुछ दिन पर पहले रिजल्ट को लेकर एक सर्कुलर वायरल हो गया था लेकिन बोर्ड ने उसे फर्जी करार दिया है। मेरा बेटा 12वीं कक्षा में है उसके अंदर टर्म-1 के नतीजों को लेकर तनाव को मैं समझ सकता है।

इंडोमेंट फंड से 15 ईडब्ल्यूएस छात्रों की मदद करेगा आईआईटी दिल्ली

16 रीजन मिलकर तैयार कर रहे हैं रिजल्ट 
सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने कहा कि टर्म-1 परीक्षा को लेकर बोर्ड अभी कोई तिथि घोषित नहीं कर सकता। लेकिन हम 16 रीजन के साथ मिलकर रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया में है जैसे ही रिजल्ट तैयार होगा छात्रों के लिए जारी किया जाएगा। छात्र परेशान न हों और अपने टर्म-2 परीक्षा के बाकी 50 फीसद सिलेबस की तैयारी पर ध्यान दें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.