bollywood-actor-singer-birthday-special-story

Birthday Spl: बड़े उतार-चढ़ाव से भरा रहा है हिमेश रेशमिया का बॉलीवुड सफर

  • Updated on 7/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अपनी बहतरीन आवाज के लिए जाने जाने वाले मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया का 23 जुलाई को जन्मदिन है। हिमेेश एक समय में देश के सबूसे लोकप्रिय गायकों में से एक थे। हिमेश रेशमिया (Himesh reshammiya) का जन्म 23 जुलाई 1973 को गुजरात में हुआ। बॉलीवुड के मशहूर लोकप्रिय सिंगर हिमेश  का आज 46वां जन्मदिन है। हिमेश अपने रौकिंग सौंग्स की वजह से जाने जाते हैं। हिमेश ने "तेरा सुरूर" (Tera suroor), "झलक दिखला जा "(Jhalak dikhla ja) जैसे कई सुपरहिट गानों को आवाज दी है। 

शिल्पा शेट्टी इतने साल बाद करेंगी बॉलीवुड में वापसी


Image result for himesh reshammiya
आपको बता दें कि हिमेश के पिता की इच्छा थी, कि वह संगीत में अपना करियर बनाए। पिता के सपने को अपना सपना बना हिमेश गायकी की दुनिया में अपना कदम रखा और सीढी-दर सीढी उन्हें सफलता मिलती गई, जिसके चलते हिमेश आज लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। हिमेश का बतौर सोलो सिंगर साल 2006 में आई उनकी म्यूजिक एल्बम "तेरा सूरुर" सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिट एल्बमों में से एक है।

कॉमेडी किंग बनने से पहले डायरेक्टर के ड्राइवर थे महमूद, हीरो से ज्यादा लिया करते थे फीस

Image result for himesh reshammiya


 हिमेश आज छोटे पर्दे पर भी पसंद किये जाते हैं। आज उनके बर्थडे (Birthday) पर हम आपको बताते हैं, मल्टी टैलेंटेड हिमेश की  जिंदगी से जुड़ी खास बातें। "सलमान खान" (Salman khan) की  फिल्म "प्यार किया तो डरना क्या" (Pyaar kiya to darna kya) से अपने करियर की शुरुआत की। बता दें कि हिमेश को उनके डेब्यू गाने के फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर का अवॉर्ड भी मिल चुका है। 

सेक्स क्लिनिक चलाते नजर आईं सोनाक्षी सिन्हा, खानदानी शफाखाना का दूसरा ट्रेलर लाँच

Image result for himesh reshammiya
 
हिमेश ने  2017 में शादी के 22 साल बाद पहली पत्नी "कोमल"(Komal)  को दिया तलाक, जिनसे उन्हें एक बेटा भी है।
 हिमेश ने 2018 में टीवी एक्ट्रेस "सोनिया कपूर"(Sonia kapoor) से की दूसरी शादी की है। टेलिविजन के रिएलिटी शो "सारेगामापा लिटिल चैम्प्स" (Sara gama pa little champs) के जज के रुप में हिमेश ने अपने बखूबी अंदाज से फैंस  के दिलों पर राज किया।
Image result for himesh reshammiya

 कबीर सिंह की सक्सेस से उत्साहित कियारा, शाहिद डायरेक्टर संदीप के हुए मुरीद

हिमेश अपनी आने वाली फिल्म "हैप्पी हार्डी एंड हीर"(Happy hardy and heer) की तैयारी में बिजी चल रहे हैं। फिल्म का 'ट्रेलर यू ट्यूब'(You tube) पर रिलीज हो चुका है। यह एक ड्रामा फिल्म है।  फिल्म को खुद हिमेश ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म में हिमेश के साथ जानी मानी एक्ट्रेस "सोनिया मन्न"(Sonia mann) भी नजर आएंगी।  अगर बात विदेशों में सबसे ज्यादा सफलता पाने वाले बॉलिवुड के सिंगर्स की जाए तो यहां भी  हिमेश का नाम लिए बिना बात पूरी नहीं का जा सकती। 
 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.