Monday, Mar 30, 2020
bollywood actress nandita das oppose caa and nrc during jaipur literature festival

अभिनेत्री नंदिता दास ने जयपुर साहित्य उत्सव के दौरान #CAA, #NRC पर उठाए सवाल

  • Updated on 1/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अभिनेत्री नंदिता दास (Nandita Das) ने गुरुवार को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और देश व्यापी नागरिकता पंजी (NRC) का विरोध करते हुए कहा कि दोनों को जोड़ना बेहद खतरनाक है। उन्होंने कहा कि यह बिखराव वाला कानून है। देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि लोगों को धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है। 

थरूर के बाद चिदंबरम भी बोले- सत्ता में बैठे लोग असली 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' हैं

जयपुर साहित्य उत्सव (JLF) 2020 के पहले दिन यहां पत्रकार वार्ता में नंदिता दास ने सीएए और एनआरसी के बढ़ते विरोध को उचित ठहराते हुए कहा कि दिल्ली की तरह शाहीन बाग देश में हर जगह बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों ने इसके विरोध में आवाज उठाई है। दास ने कहा कि यह ऐसा कानून है जिसके जरिये आपसे भारतीय होने का सबूत मांगा जा रहा है। 

#CID प्रभार को लेकर CM खट्टर के आगे अनिल विज के तेवर पड़े ढीले

साथ ही कहा कि यह संदेश देने का नहीं, बल्कि सोचने का वक्त है कि हम किस तरह का समाज चाहते हैं। उन्होंने इस मामले में राजनीति नहीं करने की भी बात कही। दास ने देश की आर्थिक स्थिति को लेकर भी सवाल उठाया और कहा कि आर्थिक हालात बदतर होते जा रहे है। देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। 

#BJP सांसद रूपा गांगुली बोलीं- दुनिया का सबसे अहम मानवाधिकार कानून है #CAA

गौरतलब है कि सीएए और एनआरसी को लेकर स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप जैसी कई बालीवुड हस्तियां विरोध कर रही हैं। स्वरा भास्कर शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के समर्थन के लिए उनके बीच भी पहुंची थी। इसी कड़ी में नया मान अब नदिता दास का जुड़ गया है।

निर्भया मामले में डेथ वारंट जारी करने वाले जज का ट्रांसफर, उठे सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.