Thursday, Feb 09, 2023
-->
bollywood film tanhaji video clip controversy as pm modi shown as chhatrapati shivaji

‘तान्हाजी’ video क्लिप में PM मोदी को शिवाजी के रूप में दिखाया, उठे सवाल

  • Updated on 1/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड फिल्म ‘तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर’ (Tanhaji) के एक हिस्से के बारे में सोशल मीडिया पर एक ऐसी वीडियो क्लिप सामने आयी है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को छत्रपति शिवाजी (Chhatrapati Shivaji) और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को तान्हाजी के रूप में दिखाया गया है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री और राकांपा नेता अनिल देशमुख ने वीडियो की निंदा की और कहा कि सरकार यूट्यूब के साथ इस मुद्दे को उठायेगी।

मुनव्वर राना ने बेटियों के खिलाफ केस दर्ज होने पर अमित शाह पर साधा निशाना

सबसे पहले यह क्लिप ट्विटर हैंडल ‘पॉलिटिकल कीड़ा’ पर पोस्ट की गई जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उदयभान सिंह राठौड़ के रूप में दिखाया गया है। वीडियो क्लिप की निंदा करते हुए महाराष्ट्र के गृह मंत्री देशमुख ने कहा कि उन्हें वीडियो के बारे में शिकायतें मिली हैं और सरकार यूट्यूब के समक्ष इस मुद्दे को उठायेगी। 

सिब्बल ने #CAA को लेकर मोदी सरकार के गिनाए 9 झूठ, शाह को दी चुनौती

शिवसेना के नेता संजय राउत ने पत्रकारों को बताया कि उनकी पार्टी छत्रपति शिवाजी का इस तरह का ‘‘अपमान’’ सहन नहीं करेगी। उन्होंने पूछा कि जिन लोगों ने उनकी टिप्पणी के खिलाफ विरोध किया, वे अब क्लिप को लेकर चुप क्यों हैं। भाजपा ने वीडियो क्लिप से दूरी बनाते हुए कहा कि यह पार्टी से संबंधित नहीं है और वह छत्रपति शिवाजी के साथ कभी भी किसी की तुलना नहीं करेगी। 

प्रकाश राज के बाद येचुरी भी बोले- मोदी को करनी चाहिए ‘नौकरी पर चर्चा’

देशमुख ने कहा, ‘‘मैं राजनीतिक लाभ लेने के लिए इतना नीचे गिरने के लिए भाजपा की निंदा करता हूं। (राजनीतिक फायदे के लिए) शिवाजी महाराज, तान्हाजी का इस्तेमाल करना गलत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इस मुद्दे को यूटयूब के समक्ष उठायेंगे।’’ राउत ने कहा कि उनकी पार्टी अपने ‘‘देवता’’ शिवाजी महाराज का अपमान सहन नहीं करेगी। 

JNU छात्र संघ ने हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को कोर्ट में दी चुनौती

हिंदुत्व नेता संभाजी भिडे और सतारा से पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले का नाम लिये बगैर राउत ने कहा कि उन्होंने ‘‘इन सभी लोगों’’ को क्लिप भेज दी है और वह इस पर उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे है। भाजपा नेता राम कदम ने इस वीडियो क्लिप से उनकी पार्टी को दूर रखे जाने की बात कही। 

अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ को लेकर चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का ट्विटर अकाउंट ‘राजनीतिक कीड़ा’ पर पोस्ट किए गए क्लिप से कोई संबंध नहीं है। यह भाजपा की आधिकारिक वीडियो नहीं है। इसे कहीं भी अभियान में इस्तेमाल नहीं किया गया है। भाजपा कभी भी छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ किसी की तुलना का बचाव नहीं करेगी।’’ कदम ने हालांकि राउत पर इस मुद्दे को इसलिए उठाने का आरोप लगाया ताकि वह कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण से संबंधित सवालों के जवाबों से बच सके।

#AAP की त्रिनगर सीट से जितेंद्र तोमर की पत्नी ने संभाला चुनावी मोर्चा

चव्हाण ने एक वीडियो में कथित तौर पर कहा है कि उनकी पार्टी शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार में भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए ‘‘मुस्लिम समुदाय’’ के ‘‘अनुरोध’’ पर शामिल हुई है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। चव्हाण ने कहा कि उन्होंने अपने भाषण में मुसलमानों का विशेष रूप से उल्लेख नहीं किया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.