Tuesday, Nov 30, 2021
-->
bollywood film world against attack on prakash jha on sets of ashram web series rkdsnt

‘आश्रम’ वेब सीरीज के सेट पर प्रकाश झा पर हमला, नाराज फिल्म जगत ने उठाई आवाज

  • Updated on 10/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। निर्देशक-निर्माता प्रकाश झा और उनके सहकर्मियों पर भोपाल में 'आश्रम’’ श्रृंखला के तीसरे सीजन की शूटिंग के दौरान हुए हमले के बाद सोमवार को फिल्मकार हंसल मेहता, सुधीर मिश्रा और प्रीतीश नंदी ने हिंदी फिल्मोद्योग को लगातार निशाना बनाने के विरुद्ध तत्काल एकजुट होने की जरूरत पर बल दिया।

टीम इंडिया की हार के बाद ट्रोल हुए मोहम्मद शामी को राहुल गांधी का मिला समर्थन

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर रविवार को फिल्म के सेट पर तोडफ़ोड़ की और झा पर हिंदुओं की छवि बदनाम करने का आरोप लगाते हुए स्याही फेंकी। श्रृंखला पिछले साल रिलीज हुई थी और इसमें बॉबी देओल बाबा निराला नामक किरदार निभा रहे हैं जो कि एक फर्जी धर्मगुरु है। मेहता ने खबर को अपने ट्विटर खाते पर साझा करते हुए कहा कि फिल्मोद्योग के लोगों को अपने सहकर्मियों पर हमले के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।  

NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के जन्म प्रमाणपत्र पर नवाब मलिक ने उठाए सवाल

'स्कैम 1992’’ बनाने वाले निर्देशक ने कहा, 'डर कर चुप हो जाने से केवल उन गुंडों की ताकत बढ़ेगी और उनका उत्पात बढ़ेगा। लेकिन बिल्ली के गले में घंटी कौन बांधेगा?’’ अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कहा कि घटना के बारे में जानकर वह भयभीत हो गईं और उन्होंने कहा कि इससे देश में बढ़ती असहिष्णुता का पता चलता है। उन्होंने ट्वीट किया, चौंकाने वाली, शर्मसार करने वाली और अविश्वसनीय घटना। नए भारत में कोई भी सुरक्षित नहीं है, भीड़ हिंसा को दी गई छूट से हम उस मुकाम पर पहुंच गए हैं जहां किसी भी चीज के लिए किसी पर हमला किया जा सकता है। विचित्र और भयानक।’’ 

AAP के बाद सिद्धू ने BSF अधिकार क्षेत्र को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला

पुलिस के अनुसार, पथराव में फिल्म निर्माण के लोगों की दो बसों के शीशे टूट गए थे और बजरंग दल के सदस्यों ने धमकी दी थी कि वे अब वेब श्रृंखला की और शूटिंग नहीं होने देंगे। सुधीर मिश्रा ने हमले की निंदा की और उम्मीद जताई कि फिल्म संघ अपने सदस्यों के साथ खड़ा होगा। उन्होंने लिखा, 'यह भयावह है। उद्योग को इसके खिलाफ एक होना पड़ेगा। (क्या यह कहने की जरूरत है) फिल्म संघ अपने सदस्यों के साथ खड़े हों।’’ मिश्रा को जवाब देते हुए फिल्मकार अश्विनी चौधरी ने लिखा कि फिल्म संघ किसी बात के लिए खड़े नहीं होते और सरकार के साथ उनकी मिलीभगत है जो अराजक तत्वों को बढ़ावा दे रही है।

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट : सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को दिया हलफनामा दाखिल करने का निर्देश

‘प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया’ तथा ‘फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयीज’ (एफवाईस) ने सोमवार को घटना की निंदा की और कहा कि सरकार को ऐसी हिंसा के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।  फिल्मकार प्रीतीश नंदी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को टैग करते हुए ट्वीट किया, च्च्ऐसे हमले बंद नहीं हो रहे हैं। अब समय है कि मंत्रालय इस पर बोले और इन लोगों पर कार्रवाई करे। वे आप से बाहर हो रहे हैं।’’ फिल्मकार संजय गुप्ता, अब्बास टायरवाला और अन्य ने भी प्रकाश झा के सहयोगियों पर हुए हमले की निंदा की।  

अखिलेश बोले- हार के डर से लोकार्पण, शिलान्यास कार्यक्रम करने में जुटी है भाजपा  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.