Saturday, May 08, 2021
-->
bollywood IFFM Award 2019

#IFFM Award 2019 की प्रमुख दावेदारों में अंधाधुन और गली बॉय

  • Updated on 7/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। श्रीराम राघवन की मशहूर फिल्म 'अंधाधुन' (Andhadhun), जोया अख्तर की 'गली बॉय' (gully boy) और रीमा दास की 'बुलबुल कैन सिंग' इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न अवॉर्ड 2019 (IFFM AWARD) में कई श्रेणियों में प्रमुख दावेदार हैं। तीनों फिल्मकार ‘सर्वश्रेष्ठ निर्देशक’ का पुरस्कार पाने के लिए एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगे।

ये हैं 2019 की अब तक की 5 सुपरहिट फिल्में, मिस हो गई हैं तो जरूर देखें

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न अवॉर्ड 2019

इनके अलावा इस श्रेणी ने ‘सुपर डीलक्स’ के त्याग राजन कुमारराजा,‘विडो ऑफ साइलेंस’ के प्रवीन मोर्चाले,‘भोग शिर्की’ के झानू बरुआ, और ‘सोनचिडिय़ा’ के अभिषेक चौबे भी इन्हें टक्कर दे रहे हैं। इनमें से ‘बुलबुल कैन सिंग’ को ‘बेस्ट इंडी फिल्म’ श्रेणी में भी शामिल किया गया है। इस फिल्म का वल्र्ड प्रीमियर 2018 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में किया गया था। ‘अंधाधुन’, ‘गली बॉय’ के बीच सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है।

Navodayatimes

देव पटेल संग राधिका आप्टे की Intimated तस्वीरें लीक, हुईं वायरल

IFFM  के प्रमुख दावेदारों में फिल्म अंधाधुन और गली बॉय

इनके अलावा ‘बधाई हो’,‘सुई धागा’और ‘सुपर डीलक्स’ को इस श्रेणी में नॉमिनेट किया गया है। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में अंधाधुन के लिए तब्बू, बधाई हो के लिए नीना गुप्ता, गली बॉय के लिए आलिया भट्ट, अहा रे के लिए रितुपर्णा सेनगुप्ता, चुस्किट के लिए जगमीत देवा ल्हामो और भोगा खिरकी के लिए जरीफा वाहिद हैं। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में मुकाबला अयुष्मान खुराना (अंधाधुन), रणवीर सिंह (गली बॉय),विजय सेतुपति (सुपर डीलक्स),मनोज वाजपेई (भोंसले), अमिताभ बच्चन (बदला),विक्की कौशल (उडी द र्सिजकल स्ट्राइक) और नामदेव गौरव (नामदेव भाऊ) के बीच है।  

सावन के महीने में इन सुपरहिट गानों को सुनकर बन जाएगा आपका दिन

ये पुरस्कार आठ अगस्त को पैलाइस थियेटर के सालाना समारोह में प्रदान किए जाएंगे। ज्यूरी में ऑस्कर विजेता एडिटर ‘जिल बिलकॉक’,पटकथा लेखक फ्रेड शेपिसी और अभिनेता विक्टोरिया हिल तथा विन्सी कोलोसिमो शामिल हैं। यह सामारोह 8 से 17 अगस्त तक चलेगा। सुपरस्टार शाहरुख खान इसमें मुख्य अतिथि होंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.