Friday, May 14, 2021
-->
bollywood news amitabh bacchan dada saheb falke award

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

  • Updated on 9/24/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अमिताभ बच्चन को इस साल का दादासाहेब फाल्के पुरस्कार देने का एलान किया गया है। दादासाहेब फाल्के पुरस्कार किसी कलाकार के लिए भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान है।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीटर पर इस खबर खुलासा किया। जावड़ेकर ने ट्वीट किया "दो पीढिय़ों का मनोरंजन तथा उन्हें प्रेरित करने वाले कलाकार अमिताभ बच्चन को सर्वसम्मति से दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है। पूरा देश एवं अंतरराष्ट्रीय समुदाय प्रसन्न है। उन्हें मेरी ओर से हार्दिक बधाई"।

कनाडा में फिल्म 'सुपर 30' की स्पेशल स्क्रीनिंग का किया गया आयोजन, विदेश में भी जीता सबका दिल

76 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने 1970 के दशक में ‘‘जंजीर (zanjeer)’’, ‘‘दीवार (Deewar)’’ और ‘‘शोले" (Sholay) जैसी फिल्मों के माध्यम से युवा पीढ़ी के गुस्से को अभिव्यक्ति दी और उन्हें ‘‘एंग्री यंग मैन’’ कहा गया।

अपने जन्मदिन से पहले लता मंगेशकर ने बीते दिनों को किया याद, कहा- बर्थडे नहीं होता खास

1970 के दशक से शुरू हुआ अमिताभ का स्टारडम भारतीय सिनेमा में अब तक जारी है। अपने पांच दशक के करियर में अमिताभ ने कई यादगार फिल्में दीं और उन्हें चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बड़े पर्दे पर अपने अभिनय का करिश्मा बिखेरने वाले अमिताभ बच्चन ने छोटे पर्दे यानी टीवी पर भी अच्छी खासी सफलता हासिल की है। 

comments

.
.
.
.
.