Friday, Jan 21, 2022
-->
bollywood singer kanika kapoor fit for plasma donation pragnt

प्लाज्मा डोनेशन: कनिका कपूर की जांच रिपोर्ट आई सामने, डॉक्टरों ने कही ये बात

  • Updated on 4/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराकर जिंदगी की जंग जीतने वाली बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) प्लाज्मा डोनेशन के लिए पूरी तरह फिट पाई गई हैं। केजीएमयू (KGMU) में हुई जांच में उनके सभी टेस्ट निगेटिव आए हैं। साथ ही उनके खून में पर्याप्त एंटीबॉडी भी पाई गई है।

इंस्टाग्राम पर लाइक्स बढ़ाने के लिए अमिताभ ने शेयर की यह बिकनी फोटो, फैंस बोले- दिन बना दिया...

सोमवार को लिया था सैंपल
दरअसल, कनिका कपूर लोगों की मदद के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट करना चाहती हैं। इसके लिए कनिका ने लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ब्लड ट्रांसफ्यूजन डिपार्टमेंट से संपर्क किया था। जिसके बाद सोमवार को डॉक्टर्स की एक टीम उनके घर पर मेडिकल टेस्ट (सैंपल) के लिए गई थी जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई।

सोना मोहपात्रा ने अरिजीत सिंह को कहा 'रावण', शाहरुख खान के इस गाने को किया recreate

जांच में सभी रिपोर्ट निगेटिव आई
जांच रिपोर्ट के मुताबिक कनिका प्लाज्मा डोनेट के लिए पूरी तरफ फिट हैं। ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की हेड डॉ. तूलिका चंद्रा ने बताया कि कनिका के एचआईवी, हेपेटाइटिस व मलेरिया सहित छह टेस्ट हुए जिसमें वह बिलकुल फिट पाई गई हैं। कनिका के ब्लड सैंपल में भी पर्याप्त एंटीबॉडी पाई गई है।

कोरोना को मात देने के बाद कनिका कपूर की पहली तस्वीर आई सामने, लोगों ने पूछा-अब कैसा महसूस...

इमरजेंसी में भी डोनेट के लिए तैयार कनिका
रिपोर्ट आने के बाद कनिका ने ब्लड प्लाज्मा डोनेशन के लिए हामी भरी है। इसके लिए केजीएमयू की मेडिकल टीम उनको दो दिन के अंदर बुला सकती है। कनिका ने बताया कि वह इमरजेंसी में भी डोनेशन के लिए तैयार हैं। इससे पहले केजीएमयू के डॉक्टरों ने कहा था कि कनिका प्लाज्मा देने के लिए सक्षम पाई जाती हैं तभी उनका प्लाज्मा लिया जाएगा।

इरफान खान की तबियत हुई अचानक खराब, कोकिलाबेन के ICU में चल रहा है इलाज

कनिका पर दर्ज हुए लापरवाही के केस
इस बीच कनिका के सामने बड़ी मुश्किलें आ सकती है। बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ दर्ज हुए लापरवाही के केस के मामले में यूपी पुलिस ने उन्हें एक नोटिस भेजा है। इसमें उन्हें 30 अप्रैल को 11 बजे आ कर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है। हालांकि यह बात भी समाने आई है कि कनिका ने जांच में अभी तक पूरा सहयोग किया है।

आखिर क्यों नाक और मुंह के जरिए ही शरीर में प्रवेश करता है कोरोना वायरस, पढ़ें रिपोर्ट

लोगों ने दिया प्यार
बता दें, कुछ दिन पहले ही कनिका को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और इस वक्त वह अपने परिवार के साथ लखनऊ में हैं। कनिका ने इस दौरान एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की, जिस पर उन्हें लोगों के प्यार भरे मैसेज मिल रहे हैं।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.