Monday, Mar 25, 2019

पुलवामा अटैक: मदद के लिए आगे आया बॉलीवुड, अक्षय ने कहा- यहां करें दान

  • Updated on 2/18/2019

नई दिल्ली/आकर्ष शुक्ला। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के परिवार की मदद के लिए देश के कोने-कोने से लोग आगे आ रहे हैं। क्रिकेट जगत से लेकर बॉलीवुड के दिग्गज आर्थिक रुप से मदद के लिए आगे आए हैं। सलमान, अक्षय और अमिताभ समेत कई दिग्गज मदद के लिए आगे आये हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने बॉलीवुड के इस कदम की तारीफ की है।

अक्षय कुमार आए आगे
बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार हमेशा से ही ऐसे समय में आगे आकर आर्थिक रुप से मदद की है, इस बार भी उन्होंने ने शहीद हुए 40 जवानों के परिवार को आर्थिक मदद दी है। इसके आलावा उन्होंने अन्य लोगों से भी मदद के लिए अपील की है और यह भी बताया कि कहां और कैसे मदद की जा सकती है। 

कुछ समय पहले अक्षय ने भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सहयोग से 'भारत के वीर' नाम से एक वेबसाइट का निर्माण करवाया था, जिसके जरिए भारतीय सैनिकों और सुरक्षा बलों के परिवारों की मदद की जा सकती है। अक्षय ने ट्विटर पर उसी वेबसाइट का जिक्र करते हुए कहा कि, पुलवामा एक ऐसी घयना है जिसे न भुलाया जा सकता है न माफ किया जा सकता है। यही समय है कुछ करने का इसलिए पुलवामा के शहीदों के लिए दान किजिए।

MNS की चेतावनी के बाद T-Series ने Youtube से हटाए पाकिस्तानी गायकों के गानें

सलमान ने किया योगदान
अक्षय के अलावा बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान भी शहीदों के परिवारों के लिए आगे आए हैं। उन्होंने इस हमले कि कड़ी निंदा करते हुए अपने एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की तरफ से शहीदों के परिवार वालों की मदद की है। उनके इस कदम की केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी तारी करते हुए कहा, थैंक्यू सलमान खान... शहीदों की मदद के लिए। मैं खुद इस बात को देखूंगा कि भारत के वीर अकाउंट में आपके द्वारा दी गई राशी पहुंचे।

बिग बी ने दिए 5-5 लाख रुपये
हमले में शहीद हुए जवानों के लिए अमिताभ बच्चन ने भी 5-5 लाख रुपये की राशी दान की है। इस बारे में उनके एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया, CRPF के शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए मिस्टर बच्चन ने सभी परिवारों को 5-5 लाख रुपये देंगे। फिलहाल ऐसा करने की सही प्रकिया का पता लगाया जा रहा है।

रजनीकांत ने राजनीतिक सफर की अटकलों पर लगाया विराम, पत्र लिखकर कही ये बात

फिल्म 'उरी' ने दिए 1 करोड़
इन सभी दिग्गजों के अलावा हाल ही उरी घटना पर बनीं फिल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' की टीम ने भी शहीदों की मदद के लिए अपनी तरफ से योगदान किया है। टीम ने सेना कल्याण कोष  में 1 करोड़ रुपये दान दिए हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर रौनी स्क्रूवाला ने अपने सोशल मीडिया पर इसबात की जानकरी दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.