Friday, May 14, 2021
-->
boris-johnsons-father-will-soon-declare-citizenship-of-france-albsnt

बोरिस जॉनसन के पिता जल्द लेंगे फ्रांस की नागरिकता, की घोषणा

  • Updated on 1/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के पिता ने ऐलान किया है कि वे फ्रांस का नागरिकता के लिये जल्द ही आवेदन करेंगे। उन्होंने इस बात पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है कि अब ब्रिटेन, यूरोपीय संघ के साथ नहीं है। बिर्टेन के पीएम के पिता स्टेनली जॉनसन ने कहा है कि उन्होंने खुद को पहले फ्रासिंसी माना है। उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि उनकी मां फ्रांस की थी।

नए साल में लोगों ने की आतिशबाजी तो सड़कों पर बिछी सैकड़ों पक्षियों की लाशें, सामने आया वीडियो

बता दें कि ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन को यूरोपीय संघ से बाहर करने के लिये आंदोलन का नेतृत्व भी किया। हालांकि बोरिस जॉनसन का परिवार इस मुद्दे पर बुरी तरह बंटा हुआ है। जहां बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने पर खुशी जाहिर की है, तो वहीं पिता स्टेनली ने 2016 में हुए ब्रेक्सिट जनमत संग्रह में यूरोपीय संघ के साथ रहने के लिये पक्ष में मतदान भी किया था। वहीं बोरिस की बहन की भी अलग राय है।

बढ़ती गर्मी ला सकती है तेज भूकंप, इस नए अध्ययन में हुआ यह बड़ा खुलासा, पढ़ें रिपोर्ट

मालूम हो कि 80 वर्षीय स्टेनली  जॉनसन पहली बार यूरोपीय संसद के लिए 1979 में चुने गए थे। उन्होंने यूरोपीय कमिशन के लिए भी लंबे समय तक काम किया। स्टेनली ने खुद को हमेशा से यूरोपीय बताया है। ब्रिटेन आधिकारिक तौर पर 31 जनवरी 2020 को ही यूरोपीय संघ से अलग हुआ। इससे पहले 2016 में ही जनमत संग्रह में यूरोपीय संघ से अलग होने का जनादेश दिया था।    

अन्य खबरें यहां पढ़े:

 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.