आपत्तिजनक बयान: बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोलेगी श्री ब्राह्मण सभा

  • Updated on 2/7/2019

हरिद्वार/ब्यूरो। ब्राह्मणों को लेकर बाबा रामदेव के कथित आपत्तिजनक बयान को लेकर श्री ब्राह्मण सभा का गुस्सा फूटा पड़ा है। प्रयाग अर्द्धकुम्भ में श्री ब्राह्मण सभा का अखाड़ों के साधु-संतों ने समर्थन किया है। प्रयागराज अर्द्धकुंभ में साधु-संतों के साथ श्री ब्राह्मण सभा के पदाधिकारियों की बैठक हुई।

अल्पसंख्यक सम्मेलन में बोले राहुल गांधी- सत्ता में आए तो खत्म करेंगे तीन तलाक कानून 

इसमें बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोलने का निर्णय लिया गया। बाबा रामदेव को ब्राह्मण विरोधी करार देते हुए माफी नहीं मांगने पर अदालत का रुख करने का निर्णय लिया गया। श्री ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. अधीर कौशिक ने बताया कि प्रयागराज अर्द्धकुम्भ में कई संतों का समर्थन मिला है। वह हरिद्वार आ गए हैं। 

सभी संतों को पत्र लिखकर बाबा रामदेव के ब्राह्मणों के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर समर्थन मांगा गया है। इसके अलावा यदि स्वामी रामदेव अपने बयान पर सार्वजनिक माफी नहीं मांगते हैं तो बड़ा आंदोलन करने के साथ ही हाइकोर्ट में रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।

कर्नाटक सरकार पर फिर छाए संकट के बादल, गायब हुए कांग्रेस के 9 विधायक

प्रयागराज में यहां हुई बैठक
अधीर कौशिक ने बताया कि इस मसले में बैठक प्रयाग अर्द्धकुंभ में अखंड श्री राम ज्योति शिविर में संपन्न हुआ जिसमें भारी संख्या में साधु-संतों एवं विभिन्न अखाड़ों के संत मौजूद रहे। ब्राह्मणों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि बाबा रामदेव एक व्यापारी हैं। अब हरिद्वार से श्री ब्राह्मण सभा बाबा रामदेव के खिलाफ व्यापक मोर्चा खोलेगी।

एक वीडियो हो रहा वायरल
एक धार्मिक चैनल पर योग सिखाने के दौरान स्वामी रामदेव के वायरल वीडियो में दिखाया जा रहा है कि वे यह कह रहे हैं कि ब्राह्मण जब तक शूद्र के चरणों में झुकता रहेगा, तब तक ये देश तरक्की करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.