Tuesday, Jan 31, 2023
-->
brainstorming on next generation participation in family and business

परिवार व व्यवसाय में अगली पीढ़ी की भागीदारी पर मंथन

  • Updated on 11/30/2022

परिवार व व्यवसाय में अगली पीढ़ी की भागीदारी पर मंथन 

- पीएफबीआई ने इंस्पायरिंग नेक्स्ट जेन टैलेंट का ऑनलाईन संगोष्ठी का आयोजन


नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

पीएफबीआई ने इंस्पायरिंग नेक्स्ट जेन टैलेंट का ऑनलाईन संगोष्ठी का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता महत्वपूर्ण क्षेत्रों के अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों ने की। यह गोष्टी महत्पूर्ण पहलुओं पर केन्द्रित थी। बता देें कि  परम्परा फैमिली बिजनेस इंस्टीट्यूट (पीएफबीआई),  एक गैर-लाभकारी संस्था है, जो जीएमआर वरलक्ष्मी फाउंडेशन (जीएमआरवीएफ), की सीएसआर शाखा के तहत आती है। मुख्य रूप से, संगोष्ठी अगली पीढ़ी को योगदान देने के लिए प्रेरित करने पर केंद्रित थी। इसमें संचार के महत्वपूर्ण पहलुओं को भी शामिल किया गया था।

इस गोष्टी में महत्वपूर्ण बातें यह रही कि इसमें मजबूत परिवार शासन में अगली पीढ़ी की भागीदारी, पारिवारिक व्यवसाय संस्थान, एक सामाजिक पहल,भावनात्मक लगाव का एकीकरण जो भावनाओं और भावनाओं से संबंधित है, अपनेपन की भावना पैदा करना जो परिवार के प्रति लगाव पैदा करने के लिए महत्वपूर्ण है,उनकी पारिवारिक व्यवसाय विरासत में उनका हिस्सा जैसे कई चीजों पर बताया गया। इस एक घंटे की ऑनलाइन संगोष्ठी का उद्देश्य प्रतिभागियों को ज्ञान और ज्ञान से लाभान्वित करना था।

संगोष्ठी में गुइलेर्मो सालाजार वक्ता, प्रो सौगता रे विशेषज्ञ जबकि  विशेषज्ञ फैसिलिटेटर के रूप में प्रसाद कुमार के शामिल रहे थे।  वक्ता गुइलेर्मो सालाजार ने इस बात पर जोर दिया कि एक पारिवारिक व्यवसाय के लिए प्रभावी नियम बनाने के लिए यह आवश्यक है एक पारिवारिक व्यवसाय में परिवार के सभी सदस्यों को संचार में विशेषज्ञ होना चाहिए।

दो पीढिय़ों के बीच चर्चा किए गए सभी पहलू किसी न किसी तरह से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं भविष्य के बारे में सोच रहा हूँ। साझा सपना हमें बताता है कि हम कहाँ जाना चाहते हैं। दूसरी ओर, उद्देश्य बताता है,हमें वहां क्यों जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.