Tuesday, Sep 25, 2018

नहीं झेल सका बारिश की मार, देखते ही देखते ढह गया पूरा पुल

  • Updated on 9/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंसान के बनाए ढांचे कुदरत से लड़ाई में टिक नहीं पाते, इस मानसूनी सीजन में चाहे उत्तर हो या दक्षिण, पूर्व हो या पश्चिम, हर तरफ पानी का कहर जारी है और इंसान के घर-सामान तालाब बन कर रह गई सड़को पर तैर रहे हैं। पूर्वोत्तर भारत में भी बारिश का कहर जारी है, इसी फेहरिस्त में सिक्किम में एक पुल देखते ही देखते ढह गया।

इसकी वीडियों स्थानीय निवासियों ने बना ली। मामला सिक्किम में मंगन नाम की जगह का है, जहां भारी बारिश के सामने बेबस पुल अचानक ढह गया। यहां कुछ समय से लगातार भारी बारिश जारी थी। यह पुल मंगन काे गंगटोक से जोड़ता था। घटना को नीचे की वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है।

इलाहाबाद में क्रेन पर लटकाई गई नेहरू की प्रतिमा, कांग्रेसियों में उबाल

बता दें, पिछले कुछ दिनों से सिक्किम और दार्जिलिंग में लगातार भारी बारिश से जगह-जगह भूस्खलन हो गए हैं, जिसके कारण कई जगहों पर सड़क बंद हो गई है, यातायात ठप्प हो गया है। शुक्रवार को भी जगह-जगह पर भूस्खलन की घटनाओं का सिलसिला जारी रहा।

उल्लेखनीय है कि मंगन, उत्तरी सिक्किम के जिले का मुख्यालय है। यहां भी भूस्खलन के कारण आसपास की जगहों से संपर्क टूट गया है। लगातार होती भारी बारिश ने उत्तरी सिक्किम में कम से कम 50 घरों को प्रभावित किया है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया जा रहा है।

Xiaomi ने Poco F1 लेने वालों को दिया 'आेपन सेल' का तोहफा

उत्तरी सिक्किम में आने वाले दिन मुश्किल हो सकते हैं, इसको देखते हुए राहत दलों और आम जनों को अलर्ट जारी कर दिया गया है, खासकर निचले इलाकों मे रहने वाले लोगों को चेता दिया है, क्योंकि सिंहतम और रंगपो में संभवतः पानी का लेवल बढ़ सकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.