Sunday, Oct 17, 2021
-->
bring vegetables home do it first and free from fear of corona prsgnt

सब्जियां घर लाएं तो पहले कर लें ये काम और हो जाएं कोरोना के डर से फ्री

  • Updated on 5/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस के संकट के बीच मिलने वाली जरुरी चीजों से भी कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका जताई जाती है। हमारे घरों के बाहर आने वाले सब्जी और फल बेचने वाले भी इस संक्रमण को फैला सकते हैं। कई राज्यों में बनी मंडियों में भी कोरोना संक्रमित लोग पाए गये हैं ऐसे में बाहर से लाई गई सब्जियों को घर लाने से पहले ये कुछ बातों पर ध्यान देना बेहद जरुरी है।

मिल गया कोरोना के खात्मे का जवाब, 9 दिसंबर तक हो जायेगा दुनिया से कोरोना का अंत

इन बातों का रखें ख्याल
-सब्जी वालों से 6 फीट की दूरी बना कर रखें। उससे सब्जी लेने के बाद उन्हें अच्छे से नमक के पानी में धो ले। अगर सब्जी वाले ने घर के गेट को पकड़ा हो तो गेट को सैनेटाइज जरूर करें।

-नमक के पानी के अलावा आप सब्जियों को गर्म पानी में भी धो सकती है। उन्हें कुछ देर पानी में छोड़ कर रख दें।


-फल या सब्जी खरीदते हुए इस बात पर ध्यान दें कि सब्जी वाला हाथों को ग्लब्ज, मास्क पहना हो और उचित दूरी पर हो। अगर वो ऐसा न करें तो आप उसे ऐसा कहने को कहें।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दुनिया को दक्षिण कोरिया से सीखना होगा

-पहले तो आप सब्जियों और फलों को खाली हाथों से छूने से बचें लेकिन अगर ऐसा किया गया है तो अपने हाथों को अच्छे से सैनेटाइज करें।

-इसी तरह रोजाना घर लाई जाने वाली वस्तुओं के साथ ऐसा ही करे।  दूध, ब्रेड, दाल, तेल आदि प्लाटिक पैक सामान के साथ भी ऐसा करें और आप भी अपने हाथों को जरुर सैनेटाइज करें।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.