Monday, Jan 21, 2019

ब्रिटिश रॉयल ड्रामा 'द फेवरेट' को 'बाफ्टा' में मिले 12 नामांकन

  • Updated on 1/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ब्रिटिश रॉयल ड्रामा ‘द फेवरेट’ को इस साल ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार में 12 श्रेणियों में नामांकित किया गया है। ‘ब्रिटिश अकादमी फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स’ (बाफ्टा) ने बुधवार को नामंकन की घोषणा की। निर्देशक योर्गस लेंथिमो की फिल्म को इस साल सभी मुख्य श्रेणियों में नामांकित किया गया है।

इन पुरस्कारों के लिए ‘द फेवरेट’ की टक्कर ‘ग्रीन बुक’, ‘ब्लैकक्लेसमेन‘ , ‘रोमा’ और ‘ए स्टार इज बॉर्न’ जैसी फिल्मों से होगी। ‘गोल्डन ग्लोब’ पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ फिल्म बनने वाली ‘बोहेमियन रैपसोडी’ को भी सात नामांकन मिले हैं। इसके साथ ही ‘रोमा’ और ‘ए स्टार इज बॉर्न’ को भी सात नामांकन ही मिले हैं।

ट्रम्प एक नस्लवादी, श्वेत वर्चस्ववादी इंसान हैं : रॉबर्ट डी नीरो

इसके बाद एडम मक्कैय की ‘वाइस’ को छह श्रेणियों में नामंकित किया गया है। ‘ब्लैकक्लेसमेन‘ को पांच और फिर ‘कोल्ड वॉर’ तथा ‘ग्रीन बुक’ को पांच श्रेणियों में नामांकन मिला है। ली, पावेल पव्लिकोव्स्की, योर्गस लेंथिमो, अल्फोंसो कुआरॉन और कूपर ‘बाफ्टा’ में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक बनने की दौड़ में हैं।

‘बाफ्टा’ समारोह का आयोजन 10 फरवरी को लंदन के ‘रॉयर एल्बर्ट हॉल’ में किया जाएगा और यह ‘बीबीसी वन’ पर प्रसारित किए जाएंगे। अदाकारा जोअना लम्ली इस समारोह की मेजबानी करेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.