Thursday, Jan 20, 2022
-->
bs yediyurappa resigns as chief minister of karnataka musrnt

बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

  • Updated on 7/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बीएस येदियुप्पा ने कर्नाटक में उनके नेतृत्व वाली सरकार के दो साल पूरे होने पर सोमवार को मुख्यमंत्री पद से अपने इस्तीफे की सोमवार को घोषणा की। 78 वर्षीय भाजपा नेता ने राज्यपाल थावर चंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

इससे पहले येदियुरप्पा ने भावुक होते हुए एवं रुंधे गले से कहा, ‘मेरी बात को अन्यथा मत लीजिएगा, आपकी अनुमति से... मैंने फैसला किया है कि मैं मध्याह्न भोजन के बाद राजभवन जाऊंगा और मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौपूंगा।’

उन्होंने कहा, ‘मैं दु:खी होकर नहीं, बल्कि खुशी से ऐसा कर रहा हूं।’ येदियुरप्पा ने 75 साल से अधिक आयु होने के बावजूद उन्हें दो साल मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का धन्यवाद किया। भाजपा में 75 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को निर्वाचित कार्यालयों से बाहर रखने का अलिखित नियम है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह केंद्रीय नेताओं की उम्मीदों के मुताबिक पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। येदियुरप्पा ने यहां विधान सौध में अपनी सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही।     

येदियुरप्पा ने भाषण के दौरान कहा कि उन्होंने दो साल कठिन परिस्थितियों में राज्य सरकार का नेतृत्व किया। उन्होंने कहा कि उन्हें शुरुआती दिनों में मंत्रिमंडल के बिना प्रशासन चलाना पड़ा और इसके बाद राज्य को विनाशकारी बाढ़ और कोरोना वायरस समेत कई समस्याएं झेलनी पड़ीं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.