Tuesday, May 21, 2019

हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

  • Updated on 5/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (BSEH) ने 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए है। इस साल हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड  की रिजल्ट में 74.48 फीसदी छात्र पास हुए है।

प. बंगाल: 9 सीटों पर TMC और BJP आमने- सामने, ममता बनर्जी और मोदी में कांटे की टक्कर

वहीं इस साल बोर्ड की परीक्षा में दीपक कुमार (deepak kumar) ने 500 में से 497 अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है।  दूसरे स्थान पर 492 अंकों के साथ मुस्कान भारद्वाज (muskan bharadwaj) है।  इन नतीजों को आप (Board of School Education Haryana) की ऑफिशल वेबसाइट (bseh.org.in) पर जाकर देख सकते हैं।

हरियाना बोर्ड के 12वीं के नतीजे आप सीधे इंडिया रिजल्ट (indiaresults.com) की वेबसाइट पर जाकर भी रिजल्ट देख सकते हैं या हरियाणा बोर्ड की वेबसाइट ( bseh.org.in) पर डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट देख सकते हैं। 

पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा, ममता ने EC से मांगा मुलाकात का समय

बता दें कि इस साल हरियाणा बोर्ड ने बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन 7 मार्च से 5 अप्रैल तक किया था।  परीक्षा में  कुल 1,91,527 छात्र उपस्थित हुए थे।  जिसमें 1,42,460 छात्र उतीर्ण हुए है।

हालांकि हरियाणा बोर्ड ने अभी तक दसवीं कक्षा के नतीजों को जारी करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दिया है। लेकिन माना जा रहा है कि अगले 2-3 दिनों में दसवीं बोर्ड के परिणामों की घोषणा भी कर दी जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.