Friday, Jun 18, 2021
-->
bsf-arrested-6-pakistani-soldiers-from-punjab-border-sohsnt

बीएसएफ के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, पंजाब सीमा से 6 पाकिस्तानी जवानों को किया गिरफ्तार

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पूर्वी लद्दाख में जारी भारत-चीन सीमा विवाद के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से आतंकियों के घुसपैठ के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। सेना के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीएसफ ने बीते शुक्रवार को पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित इलाके से 6 पाकिस्तानी युवकों को पकड़ा।

थरूर के साथ लंच करने वाले शख्स ने अमेरिका में हिंसा के दौरान लहराया तिरंगाः वरुण गांधी

अमृतसर के सीमावर्ती इलाके से किया गिरफ्तार
अधिकारियों ने बताया कि, शाम पांच बजे के करीब अमृतसर के सीमावर्ती इलाके से पकड़ा गया। सूत्रों ने बताया कि छह युवकों से फिलहाल सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की संयुक्त टीम की पूछताछ जारी है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वे अनजाने में सीमा पर पहुंच गए या उनका कोई गलत मकसद था। 

जैश प्रमुख मसूद अजहर पर Pak की बड़ी कार्रवाई, जारी किया गिरफ्तारी वारंट

घुसपैठ की फिराक में 400 आतंकवादी
दरअसल, पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा। इससे पहले सुरक्षा अधिकारियों को खूफिया सूत्रों से जानकारी मिली कि नियंत्रण रेखा (LOC) के पार करीब 400 आतंकवादी 'लांच पैड' पर हैं। आतंकी सर्दियों के मौसम में घने कोहरे का फायदा उठाकर घुसपैठ की फिराक में हैं। हालाकिं, सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि घुसपैठ रोधी ग्रिड आतंकियों के मंसूबों को विफल करने कि दिशा में लगातार काम कर रहा है।

अमेरिका में बाइडन-हैरिस के निर्वाचन की पुष्टि से पहले ट्रंप समर्थकों की हिंसा, चार लोग मारे गए

सीमा में घुसपैठ के हर साल इतने मामले
बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब ऐसी जानकारी मिली है। इससे पहले साल 2020 में 44 और साल 2019 में 141 और साल 2018 में 143 आतंकवादियों के घुसपैठ की खबर सामने आई थी। दरअसल, भारत-चीन सीमा गतिरोध के बाद से सेना ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी है जिसके चलते अब आतंकी हर संभव कोशिश के बाद भी सीमा पार करने में विफल साबित हो रहे हैं। 

अमेरिकी हिंसा से खुश हुआ चीन, इंटरनेट पर उड़ा रहे जमकर मजाक

लांच पैड पर करीब 300 से 400 आतंकियों के होने की खबर
दरअसल, सीमा पर आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की इस खबर की पुष्टि करते हुए एक अधिकारी ने बताया कि पीओके में एलओसी से सटे इलाकों में विभिन्न लांच पैड पर करीब 300 से 400 आतंकवादियों के होने की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पीर-पंजाल के उत्तर की ओर एलओसी के पास 175-210 आतंकवादी सक्रिय हैं और इसके दक्षिण में एलओसी के सटे इलाकों में करीब 175-210 आतंरकी सीमा में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.