Sunday, Dec 04, 2022
-->
bsf personnel opened fire in punjab amritsar camp 5 soldiers killed rkdsnt

अमृतसर शिविर में BSF कर्मी ने की गोलीबारी, 5 जवानों की मौत, जांच शुरू

  • Updated on 3/6/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब के सीमावर्ती शहर अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के शिविर में एक जवान ने रविवार को कथित रूप से गोलीबारी कर दी, जिसमें बीएसएफ के कम से कम चार र्किमयों की मौत हो गई तथा एक अन्य घायल हो गया। इस दौरान गोलीबारी करने वाले कर्मी की भी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राज्यपाल मलिक बोले- किसान पहले राज बदलें फिर खुद की सरकार बनाएं

    इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह साढ़े नौ से पौने 10 बजे के बीच उस समय हुई, जब कांस्टेबल सातेप्पा एस. के. ने अपनी सर्विस राइफल से अपने पांच र्किमयों पर कथित रूप से गोलीबारी कर दी और इस दौरान आरोपी सातेप्पा की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि यह घटना भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अटारी-वाघा सीमा चौकी से करीब 12-13 किलोमीटर दूर खासा इलाके में 144वीं बटालियन के परिसर में हुई।

पुतिन ने यूक्रेन को चेताया, जेलेंस्की ने अमेरिका से लगाई मदद की गुहार

     बहरहाल, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आरोपी ने स्वयं को गोली मारी या वह किसी अन्य की गोलीबारी में मारा गया।  इस बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘संभवत: टकराकर लौटी कोई गोली लगने से आरोपी की मौत हुई हो। अभी यह स्पष्ट नहीं है।’’  अधिकारियों ने कहा कि ऐसा लगता है कि आरोपी अपने काम के घंटों को लेकर गुस्से में था और उसने सेकेंड-इन-कमांड रैंक के अधिकारी के परिसर में खड़े वाहन पर भी गोलियां चलाईं।  

सातवें चरण के वोटिंग से पहले BJP सांसद रीता बहुगुणा के पुत्र मयंक सपा में शामिल

    वहीं, बीएसएफ महानिरीक्षक (पंजाब) के रूप में पिछले सप्ताह कार्यभार संभालने वाले आसिफ जलाल ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान इस बात से इनकार किया कि (आरोपी और जान गंवाने वाले अन्य र्किमयों के बीच) कोई शत्रुता थी या ड्यूटी संबंधी कोई समस्या थी। महानिरीक्षक ने कहा कि पुलिस और उनका बल मामले की जांच कर रहा है।  

NSE मामले में चित्रा रामकृष्ण को अदालत से नहीं मिली राहत, CBI की भी हुई खिंचाई

    बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिसमें अमृतसर में बल के एक शिविर में एक जवान की गोलीबारी में पांच बीएसएफ र्किमयों की मौत हो गई। गोलीबारी में घायल हुए छठे जवान की स्थिति गंभीर है और वह अस्पताल में भर्ती है। गोलीबारी की चपेट में आने वालों में कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल रैंक के कर्मी शामिल हैं।      प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। 

निजी क्षेत्र को ट्रेन संचालन की इजाजत देने वाले प्रोजेक्ट पर अमिताभ कांत ने दी सफाई

comments

.
.
.
.
.