Saturday, Nov 16, 2019
BSNL Launched Yatra sim for amarnath-pilgrims

BSNL अमरनाथ यात्रियों के लिए लाया 'यात्रा सिम', जानिए क्या होंगे ऑफर्स

  • Updated on 7/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत दूरसंचार निगम निगमलिटेड ने (बीएसएनल) अमरनाथ धाम(Amarnath) की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक विशेष सिम लेकर आया है। बीएसएनल(BSNL) ने यह सिम गृह मत्रालय और दूरसंचार विभाग से अनुमति मिलने के बाद जारी की है।

भारत विरोधी बैनर के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर BCCI ने ICC को लिखा पत्र

कंपनी की तरफ से शुरू किया गया यह सिम एक प्री पेड सिम है । बीएसएनएल ने बयान जारी कर कहा कि, 'दूसरे राज्यों के प्रीपेड कनेक्शन(Prepaid Conection) जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) में काम नहीं करते हैं, इसी बात को ध्यान में रखते हुए बीएसएनएल गृह मंत्रालय और दूरसंचार मंत्रालय की मंजूरी के साथ अमरनाथ यात्रियों को विशेष प्री-लोडेड यात्रा सिम देने जा रही है।'

भारतीय यूजर्स को Nokia 9 PureView के लिए करना पड़ सकता है इंतजार, इस महीने नहीं होगा लॉन्च

कंपनी ने बताया कि यह विशेष यात्रा सिम होगी और इसे 230 रुपये में लोग ले सकते हैं। इस सिम में 1.5 GB का इंटरनेट(Internet) डेटा दिया जाएगा और इसके साथ ही कॉलिंग के लिए इसमें 333 मिनट का फ्री टॉक टाइम मिलेगा। इस पैक की वैलिडिटी 10 दिन की होगी।

अगर जा रहे हैं अमरनाथ की यात्रा पर तो आपके लिए खास हो सकता है Jio का 102 रुपये का ऑफर

कंपनी(Company) ने जानकारी देते हुए बताया कि यूजर्स ग्राहक इस सिम को बेस कैंप या फिर कंपनी के रिसेप्शन से ले सकते हैं। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कारणों से दूसरे राज्य के प्री-पेड सिम काम नहीं करते हैं जिससे कई तीर्थयात्री अपने परिवार वालों से संपर्क नहीं रख पाते। ऐसे में बीएसएनएल के इस नए सिम प्लान से उन्हें मदद मिलेगी।

शॉओमी 17 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी Redmi K20 सीरीज

आपको बता दें कि इससे पहले रिलायंस जियो(Reliance Jio) ने भी अमरनाथ यात्रियों के लिए एक विशेष ऑफर प्लान किया था और अब ऐसा माना जा रहा है कि BSNL ने जियो को टक्कर देने के इरादे से इस यात्रा सिम को लॉन्च किया है। जियो का सिम ग्राहकों को 102 रुपये में मिलता है जबकि बीएसएनल का यात्रा सिम 230 रुपये में मिलेगा।

रिलायंस Jio ने लॉन्च किया 'डिजिटल उड़ान' साक्षरता अभियान, उपभोक्ताओं को मिलेंगे ये बड़े लाभ

कॉस्ट के मामले में जरूर बीएसएनल महंगा है लेकिन इसकी वैधता जियो से 3 दिन ज्यादा है। जियो का अमरनाथ प्लान 7 की वैधता के साथ आता है जबकि इसकी वैधता 10 दिन की होगी। आपको बता दें कि अमरनाथ तीर्थ यात्रा 01 जुलाई से शुरू हो चुकी है और यह 15 अगस्त तक चलेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.