Wednesday, Oct 05, 2022
-->
bsnl-to-launch-5g-service-with-global-launch

दुनिया में शुरू होने के साथ ही BSNL भी जारी करेगी 5G सेवाएं      

  • Updated on 7/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को उम्मीद है कि दुनिया में 5जी सेवायें शुरू होने के साथ ही वह भी देश में इनकी शुरुआत कर देगी। बीएसएनएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यह बात कही। बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक अनिल जैन से संवाददाताओं से कहा ," जिस क्षण दुनिया में कही भी 5 जी सेवा शुरू होगी ,संभवत : भारत में भी उसी समय 5 जी सेवा शुरू होगी। मैं इस शब्द का उपयोग कर सकता हूं कि " बीएसएनएल से पहले कोई भी देश में 5 जी सेवायें शुरू नहीं करेगा। "

'Amazon Prime Day Sale' के साथ शुरू हुई 'Big Shopping Day Sale', भारी डिस्काउंट दे रहीं कंपनिया

समयसीमा के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा ," हम 5 जी शुरू होने की तय समय नहीं बता सकते हैं। हालांकि , दुनिया भर में लोग जून 2020 तक 5 जी सेवा शुरू होने की बात कर रहे हैं लेकिन ,उम्मीद है कि हम 2019 में 5 जी सेवा शुरू होते हुये देख सकें।उन्होंने कहा कि 4 जी प्रौद्योगिकी शुरू करने में हम पीछे रह गये ... बीएसएनएल देशभर में 5 जी शुरू करने में पिछड़ना नहीं चाहता है।

जैन ने कहा कि जहां तक 5 जी का सवाल है बीएसएनएल इस मामले में अग्रणी भूमिका में है और उन्होंने जोर देते हुए कहा, ‘‘हमने जमीनी स्तर पर परीक्षण किया है तथा अपने सिस्टम को 5 जी के अनुरूप बना रहे हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.