Thursday, Mar 21, 2019

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आंध्र प्रदेश में बसपा ने जनसेना पार्टी से किया गठबंधन

  • Updated on 3/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आंध्र प्रदेश में मायावती की पार्टी ने जनसेना पार्टी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जनसेना पार्टी के प्रमुख और साउथ के सुपर स्टार पवन कल्याण ने इस गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा, 'आंध्र प्रदेश के तेलंगाना में बसपा और जनसेना पार्टी मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय हो चुका है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।'

EVM मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को भेजा नोटिस! जानिए वजह

बसपा और जनसेना पार्टी के गठबंधन से दक्षिण भारत में सियासी हलचल तेज हो गई है। गठबंधन का ऐलान करते हुए अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण ने कहा, 'हम चाहते हैं कि बसपा सुप्रीमो मायावती देश की प्रधानमंत्री बनें।'

मालूम हो कि बसपा ने देश के ज्यादातर उन राज्यों में गठबंधन किया है, जहां पहले से पार्टी का वजूद रहा है। इस राज्यों में यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और आंध्र प्रदेश शामिल हैं।

राफेल मामला: पहले मोदी सरकार की आपत्तियों पर फैसला करेगा सुप्रीम कोर्ट

देश की ज्यादातर पार्टियों को समझ आ गया है कि इस बार गठबंधन के बिना उनकी दाल नहीं गलने वाली। इसलिये बड़ी पार्टियां छोटी पार्टियों से हाथ मिलाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं।

चुनाव के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में बसपा ने पहले ही सपा-रालोद के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद से मुलाकात के बाद दोनों के यूपी में गठबंधन के कयास लगाये जा रहे हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.