Wednesday, Nov 13, 2019
bsp mayawati to withdraw case against mulayam singh yadav vvip guest house case

VVIP गेस्ट हाउस कांड : मायावती ने मुलायम सिंह के खिलाफ केस वापस लेने के लिए दी अर्जी

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बसपा ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ 1995 के वीवीआईपी गेस्ट हाउस कांड को लेकर दायर मामला वापस लेने के लिए उच्चतम न्यायालय में अर्जी दी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अखिलेश यादव के आग्रह पर पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र को निर्देश दिया कि वह मामला वापस लेने के लिए उच्चतम न्यायालय में अर्जी दाखिल करें। 

सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

मायावती ने दो दिन पहले लखनऊ में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक के दौरान कहा था कि जब बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए सपा से गठबंधन किया था तो अखिलेश यादव ने मामला वापस लेने का अनुरोध किया था और मिश्र ने इस उद्देश्य से मामला वापस लेने के लिए उच्चतम न्यायालय में अर्जी दी थी।

कांग्रेस बोली- मोदी सरकार को अपने फैसलों पर है भरोसा तो कराए J&K में चुनाव

बैठक में मौजूद रहे पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि कठिन परिश्रम करने पर जोर देते हुए बसपा सुप्रीमो ने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान सपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया था। 

कन्हैया कुमार ने वकील-पुलिस भिड़ंत को लेकर जाहिर किए जज्बात 

मिश्र ने शीर्ष अदालत में अर्जी देने की पुष्टि की है। इस बीच सूत्रों ने बताया कि मामला इस साल फरवरी में ही वापस ले लिया गया था, जब सपा बसपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया था। सूत्रों ने बताया कि बसपा सुप्रीमो ने अखिलेश के आग्रह पर मामला वापस लेने का फैसला किया था हालांकि इस फैसले को उस समय सार्वजनिक नहीं किया गया। 

झारखंड में झामुमो 43, कांग्रेस 31 और राजद 7 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

अखिलेश ने मायावती के इस कदम के लिए उनका धन्यवाद किया है। घटना दो जून 1995 की है, जब मायावती ने मुलायम सरकार से समर्थन वापस ले लिया था और सरकार अल्पमत में आ गयी थी। खबरों के मुताबिक सपा कार्यकर्ताओं ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में मायावती का घेराव कर दिया था। अपशब्द कहे और कथित रूप से बिजली एवं जल की आपूर्ति काट दी थी। इस दौरान भाजपा नेता ब्रहमदत्त द्विवेदी ने मायावती को बचाया था। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.