Friday, Apr 03, 2020
bsp will participate in delhi assembly election

दिल्ली चुनाव में किस्मत आजमाएगी BSP, उम्मीदवार चुनने को मायावती ने बुलाई बैठक

  • Updated on 1/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजटल। बसपा अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में बैठक बुलाई है। बसपा दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा पहले ही कर चुकी है।

इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

सूत्रों के अनुसार, मायावती की अध्यक्षता में बुधवार शाम को होने वाली बैठक में पार्टी के दिल्ली के प्रभारी सांसदों के अलावा दिल्ली प्रदेश इकाई के नेताओं को भी बुलाया गया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनकार पार्टी नेतृत्व ने बसपा के राज्यसभा सांसदों अशोक सिद्धार्थ, राजाराम और वीर सिंह को उम्मीदवारों के चयन की प्राथमिक प्रक्रिया पूरी करने का प्रभार सौंपा है।

दिल्ली चुनाव : सीट बंटवारे पर इसी हफ्ते फैसला लेगी #JJP, गेंद #BJP के पाले में

 सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों का चयन

पार्टी के एक नेता ने बताया कि सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को बसपा अध्यक्ष की मंजूरी मिलने के बाद अगले एक दो दिनों में प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि आगामी आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है।

दिल्ली चुनाव: AAP के ये हैं 24 नए प्रत्याशी, इन 15 MLA पर गिरी गाज

चुनाव प्रक्रिया में बाजी मारते हुए सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से जबकि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपडगंज सीट से चुनाव लड़ेंगे। सूची में 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं जबकि 24 नए चेहरों को टिकट दिया गया है जिनमें आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडे भी शामिल हैं। इन तीनों ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गए थे।

दिल्ली चुनाव में शामिल प्रमुख राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों को लेकर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। कांग्रेस जहां अपने कार्यकर्ताओं और नेता के दूसरी पार्टियों में जाने से पस्त है वही भाजपा आपसी गुटबाजी के कारण उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है।

comments

.
.
.
.
.